comScore

TMC की जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बोली ममता बनर्जी- BJP चुनाव आयोग की मदद से जीतीं 77 सीटें

TMC की जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बोली ममता बनर्जी- BJP चुनाव आयोग की मदद से जीतीं 77 सीटें

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में टीएमसी की प्रचंड मतों से जीत के बाद ममता बनर्जी ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने कहा, बीजेपी का 50 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं करना चाहिए था। बीजेपी ने चुनाव आयोग के योगदान की वजह से 77 सीटें जीतीं हैं। 

ममता ने कहा, मुझे एक व्यक्ति का SMS मिला जिसमें नंदीग्राम के रिटर्निंग ऑफिसर ने किसी को लिखा कि अगर वह दोबारा काउंटिग की अनुमति देता है तो उसका जीवन खतरे में पड़ जाएगा। चार घंटे तक सर्वर डाउन रहा, राज्यपाल ने भी मुझे बधाई दी। अचानक सब कुछ बदल गया। वहीं, ममता ने कहा, मैं सभी पत्रकारों को कोविड वॉरियर घोषित करती हूं। 

वहीं, ममता ने टीएमसी के कार्यकर्ताओं से हिंसा न करने की अपील करते हुए कहा कि केंद्रीय बलों और भाजपा ने उनका उत्पीड़न किया है। ममता ने कहा, 'मैं सभी से अपील करना चाहती हूं कि शांति बनाए रखें और हिंसा में शामिल न हों। हम जानते हैं कि भाजपा और केंद्रीय बलों ने हमारा बहुत उत्पीड़न किया है। लेकिन हमें शांति बनाए रखना है। फिलहाल हमें कोरोना वायरस से लड़ना है।' इसके साथ ही ममता ने चुनाव जीतने के अगले ही दिन राज्य के सभी पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित करने का ऐलान भी किया है ताकि उन्हें प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा सके। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करने के बाद आज (सोमवार) ममता बनर्जी ने पहली प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। वहीं, आज शाम 7 बजे राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेंगी। बता दें कि कल 2 मई को बंगाल में 292 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है। 

चुनाव आयोग की ओर से उपलब्ध ताजा आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में 292 विधानसभा सीटों में सभी 292 सीटों का रुझान आ चुका है। चुनाव आयोग के आंकड़ो के मुताबिक टीएमसी ने 209 सीटें जीत ली है जबकि 4 अन्य सीटों पर कब्जा जमाए हुए है। वहीं बीजेपी ने 76 सीटें जीत ली है जबकि एक सीट पर अभी भी बढ़त बनाए हुए है। यहां अन्य के खाते में 2 सीटें गई है। दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत के कारण चुनाव रद्द कर दिए गए थे।

हालांकि, राज्य के मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी नंदीग्राम में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई हैं। विधानसभा चुनाव में मिली इस जीत के बाद टीएमसी राज्य में लगातार तीसरी बार आसानी से सरकार बना लेगी।

कमेंट करें
WnINm