comScore

बीजेपी विधायक पर लगा घूसखोरी का आरोप, ठेके के नाम पर लिए 43 लाख

June 10th, 2018 15:55 IST

डिजिटल डेस्क, मेरठ। उत्तरप्रदेश के मेरठ में बीजेपी विधायक संगीत सोम पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। संगीत सोम पश्चिम उत्तरप्रदेश की सरधना सीट से विधायक हैं। जिन पर सरकारी निर्माण का ठेका दिलाने के एवज में 43 लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया गया है। संजय प्रधान नाम के ठेकेदार का आरोप है कि रिश्वत की रकम देने के बावजूद न तो उसे ठेका मिला और न ही रकम वापस मिली। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने पीड़ित ठेकेदार की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।


तीन किश्तों में दी गई रिश्वत की रकम 

पेशे से ठेकेदार संजय ने दावा किया है कि रिश्वत की रकम देने के बावजूद न तो उन्हें ठेका मिला और न ही रकम वापस मिली। मीडिया से बातचीत करते हुए संजय प्रधान ने बताया कि वह पीडब्ल्यूडी और अन्य विभाग में ठेकेदारी का काम भी करते हैं। मेरठ के दादरी में सरकारी कॉलेज बनाने का ठेका दिलाने के एवज में विधायक संगीत सोम ने 43 लाख रुपये की मांग की। यह रकम तीन किश्तों में दी गई। उन्होंने बताया कि पैसे लेने के बाद से ही विधायक फोन भी नहीं उठा रहे हैं। 

पुलिस कर रही हर पहलू पर जांच 

वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि संजय प्रधान ने थाने में आकर शिकायती आवेदन दिया है। जिस पर उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि जांच हर पहलू पर की जाएगी और यदि आरोप सही पाए गए तो प्राथमिकी दर्ज करवा कर मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।




संगीत सोम का है विवादों से पुराना नाता 

वहीं सोम पर लगाए गए इन आरोपों पर उनकी तरफ से कोई सफाई या जवाब सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि विधायक संगीत सोम का विवादों से पुराना नाता है। संगीत सोम इससे पहले भी रुपयों के लेनदेन के विवाद में कई बार फंस चुके हैं। इससे पहले उनके ईट-भट्टा कारोबार के पार्टनर ने 18 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया था। 

कमेंट करें
257Ov