नालंदा में सब्जी के ठेले पर गर्भवती पत्नी को अस्पताल लेकर गया शख्स

Man took pregnant wife to hospital on vegetable cart in Nalanda
नालंदा में सब्जी के ठेले पर गर्भवती पत्नी को अस्पताल लेकर गया शख्स
बिहार नालंदा में सब्जी के ठेले पर गर्भवती पत्नी को अस्पताल लेकर गया शख्स

डिजिटल डेस्क, पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में शनिवार को बिहार स्वास्थ्य विभाग के मिशन 60 की असलियत उस वक्त उजागर हो गई, जब एक व्यक्ति गर्भवती महिला को सब्जी के ठेले पर लेकर सदर अस्पताल पहुंचा। बिहार शरीफ के कमरुद्दीन गंज मोहल्ले के रहने वाले मरीज के पति राजीव प्रसाद ने शनिवार को अपनी पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर एंबुलेंस के लिए फोन किया।

प्रसाद ने कहा, मैंने एंबुलेंस के लिए टोल फ्री नंबर पर अस्पताल में बार-बार फोन किया लेकिन कर्मचारियों ने उसे भेजने से इनकार कर दिया। आखिरकार मैं उसे सदर अस्पताल ले जाने के लिए सब्जी का ठेला लेकर आया। अस्पताल पहुंचने के बाद कर्मचारियों ने स्ट्रेचर नहीं दिया तो मैं सब्जी के ठेले को आपातकालीन वार्ड के अंदर ले गया। बिहार में ऐसी स्थिति आम है जहां सरकारी अस्पताल द्वारा एंबुलेंस देने से मना करने पर लोग शवों को कंधे, साइकिल पर ढोते हैं।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने राज्य के चिकित्सा अस्पतालों के बोझ को कम करने के लिए प्रत्येक जिला अस्पताल को उचित बिस्तर, स्ट्रेचर, एम्बुलेंस, ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाइयां, परीक्षण और अन्य उपकरण मुफ्त उपलब्ध कराने के लिए मिशन 60 शुरू किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Dec 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story