दैनिक भास्कर हिंदी: सूसाइड गेम : फॉरेंसिक लैब और साइबर सेल को भेजा जाएगा मृत मानसी का मोबाइल

December 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ऑन लाईन सूसाइड गेम के चक्कर में जान गंवाने वाली छात्रा मानसी के मानसी के ड्राइंग बुक में सूसाइड गेम मोमो के जैसा चित्र मिला है। गुरुवार को पीड़ित मानसी के पिता और अन्य परिजनों ने एक बार फिर मानसी की मौत ऑन लाइन गेम के चक्कर में ही होने की बात कही है। पुलिस ने मानसी का मोबाइल जब्त किया है। मामले की के तह तक जाने के लिए अब इस मोबाइल को फोरेंसिंक लैंब और साइबर सेल के पास भेजा जाएगा। मोबाइल की जांच के बाद इस मामले में चौंकाने वाले खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है।

मृत्तका मानसी जोनवाल (17) नरेंद्र नगर स्थित संत साईकृपा सोसायटी के ड्राइंग बुक में मोमो जैसा चित्र मिला है। जो कि मानसी ने अपने हाथ से बनाया है। कुछ महीने पहले मानसी ने अपने वाट्अप नंबर पर ऑन लाइन गेम के चित्र की डीपी भी रखी थी। घटना के पूर्व मानसी ने पिज्जा आर्डर किया था। जो कि उसने अपनी मां नलीनी के साथ खाया था। उस समय मानसी की पिता से फोन पर बात भी हुई थी। दोपहर करीब तीन बजे मानसी बल्ली को दूध पिलाने अपने ऊपरी माले पर स्थित कमरे में गई। उसके बाद वह नीचे नही आई। शाम करीब साढे़ पांच-पांच बजे अशोक घर पर आए। उस समय उनके कारोबार से जुडे लोग भी उनसे मिलने आए थे। इस बीच पत्नी नलीनी ने अशोक को बताया कि मानसी बहुत देर से ऊपरी माले पर स्थित कमरे में गई है, लिहाजा अशोक ने ऊपर जाकर देखा तो अंदर से कमरे का दरवाजा बंद था। आवाज देने पर भी जवाब नहीं मिलने से अनहोनी की आशंका हुई। जिसके बाद कमरे का दरवाजा तोड़ दिया गया। मानसी को फांसी पर लटका पाकर अशोक के पैरों तले से जमीन खिसक गई।

यू ट्यूब पर था खुद का चैनल
मानसी सोशल मीडिया पर सक्रिय थी। कुछ ग्रुप से वह जुड़ी हुई थी। संगीत और गाना गाने में रुची रखने वाली मानसी ने यू ट्यूब पर अपना चैनल भी बनाया था। इंस्टाग्राम और यू ट्यूब पर उसने खुद के गाए हुए कई गाने भी अपलोड किए थे। मानसी के मित्र परिवार की भी लंबी फहरिस्त है। इकलौती संतान होने से माता-पिता का भी मानसी से मित्रता जैसा व्यवहार था। इस कारण अपना मनपसंद काम करने और कही भी आने-जाने के लिए मानसी को कोई रोक टोक नहीं थी। इसके बावजूद मानसी द्वारा फांसी लगाना ऑन लाइन गेम की तरफ इशारा करता है। मानसी के पिता अशोक जोनवाल, चचेरे भाई अधिवक्ता दिलीप जोनवाल ने भी मानसी की मौत ऑन लाइन गेम के चक्कर में होने की बात कहते हुए अन्य पालकों को अपने बच्चों पर गंभीरता से ध्यान देने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...