केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री : मांडविया निर्माण भवन में चिकित्सकों के प्रतिनिधिमंडल से मिलेंगे

December 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया मंगलवार को यहां निर्माण भवन में चिकित्सकों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। राजधानी में सोमवार को अपनी मांगों को पूरा किए जाने को लेकर आंदोलनरत डॉक्टरों पर पुलिस कार्रवाई की गई थी और 500 से अधिक डॉक्टरों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। इस प्रतिनिधिमंडल में कुल 13 सदस्य हैं और इनमें राममनोहर लोहिया अस्पताल के तीन, लेडी हॉर्डिंग मेडिकल कॉलेज से दो, एलएनजेपी से एक, सफदरजंग अस्पताल से दो,जीटीबी से दो, फोरडा के दो और एफआईएएमए के एक प्रतिनिधि शामिल हैं।

देश भर के चिकित्सक नीट- पीजी कौंसलिंग 2021 में देरी किए जाने के मामले में आंदोलन कर रहे हैं। इसके अलावा चिकित्सक सोमवार को उनके प्रति पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ दिल्ली पुलिस की तरफ से माफी मांगे जाने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले डॉक्टरों ने राजधानी के अस्पतालों में किसी भी तरह की सेवाओं का बहिष्कार किया था ।

आंदोलनरत चिकित्सकों ने मंगलवार सुबह पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ सफदरजंग अस्पताल से स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय की तरफ तक मार्च निकाला था। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के रेजिडेंट डॉक्टरों की एसोसिएशन ने कहा कि अगर सरकार ने अगर कोई कदम नहीं उठाया तो मंगलवार से सभी प्रकार की स्वास्थ्य सेवाओं को बंद कर दिया जाएगा। देश में डॉक्टरों की एसोसिएशन 27 नवंबर से पीजी नीट कौंसलिंग को बार बार स्थगित किए जाने के मसले पर आंदोलन कर रही है और सरकार की तरफ से की जा रही देरी के चलते मेडिकल कॉलेजों में नए दाखिले नहीं हो पा रहे हैं।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...