comScore

अब गोवा में सार्वजनिक स्थानों पर नहीं पी पाएंगे शराब, जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगी सरकार

July 17th, 2018 15:35 IST

हाईलाइट

  • गोवा में अगर सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीता कोई भी पाया गया तो उस पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।
  • गंदगी फैलाने वाले पर भी भारी जुर्माना लगेगा।
  • सरकार जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करने जा रही है।
  • गोवा सरकार की कोशिश है कि इसे 15 अगस्त से लागू कर दिया जाए।
  • गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को इसका ऐलान किया।

डिजिटल डेस्क, पणजी। अगले महीने से गोवा में अगर सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीता कोई भी पाया गया तो उस पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। इतना ही नहीं गंदगी फैलाने वाले पर भी भारी जुर्माना लगेगा। इसके लिए सरकार जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करने जा रही है। गोवा सरकार की कोशिश है कि इसे 15 अगस्त से लागू कर दिया जाए। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को इसका ऐलान किया।

2500 रुपए लगेगा जुर्माना
गोवा के सीएम ने कहा, 'ध्‍यान दीजिए। अगर आप अगस्त महीने से सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते हुए पाए गए तो भारी जुर्माना लगाया जाएगा। यह करीब 2500 रुपये होगा। हम जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करने जा रहे हैं। मैं इसे अगस्‍त महीने से पहले करना चाहता हूं ताकि इसे 15 अगस्‍त से लागू किया जा सके। इसी तरह से गंदगी करने पर भी 2500 रुपये जुर्माना लगेगा।' पर्रिकर ने कहा, 'मैंने दो से तीन कॉलेज स्‍टूडेंट को बीयर की बोतल ले जाते पकड़ा था। यह ठीक नहीं है।' 

फरवरी में भी पर्रिकर ने दिया था बयान
इससे पहले फरवरी 2018 में भी मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीना दंडनीय अपराध होगा। उन्होंने कहा था कि नियम तोड़ने वालों पर 5000 रुपए तक का जुर्माना लगाया जाएगा। सरकार असेंबली के बजट सत्र के बाद आवश्यक आदेश जारी करेगी। स्वच्छ भारत अभियान के एक कार्यक्रम के दौरान पर्रिकर ने ये बात कही थी। लेकिन इसके बाद मनोहर पर्रिकर इलाज के लिए अमेरिका चले गए थे और इसे लागू नहीं किया गया। अब एक बार फिर पर्रिकर ने ये बात कही है। 

कमेंट करें
6YGhD