गुजरात के कोविड अस्पताल में आग से 18 मरीजों की मौत, PM मोदी ने व्यक्त की संवेदनाएं

Many people dead as fire breaks out in Covid hospital in Gujarat’s Bharuch
गुजरात के कोविड अस्पताल में आग से 18 मरीजों की मौत, PM मोदी ने व्यक्त की संवेदनाएं
गुजरात के कोविड अस्पताल में आग से 18 मरीजों की मौत, PM मोदी ने व्यक्त की संवेदनाएं

डिजिटल डेस्क, भरूच। गुजरात के भरूच जिले के कोविड अस्पताल में देर रात आग लगने से कम से कम 18 कोविड मरीजों की मौत हो गई। आधी रात को आईसीयू वार्ड में आग लगने पर 50-60 से अधिक मरीजों को पटेल कल्याण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अग्निशमन अधिकारियों ने कहा है कि अस्पताल में आग के लिए एनओसी नहीं थी।

राज्य की राजधानी अहमदाबाद से लगभग 190 किलोमीटर दूर भरूच-जंबूसर राजमार्ग पर कोविद अस्पताल में आधी रात को आग लग गई। अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। ऐसा माना जाता है कि आईसीयू में भर्ती किए गए 14 गंभीर कोविड रोगियों में से लगभग 16 की आग में झुलसने से मौत हो गई थी, जो संभवत: लीक हुए ऑक्सीजन सिलेंडर से हुई थी। लेकिन उस पर कोई पुष्टि नहीं हुई है।

सूत्रों के मुताबिक, एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया और करीब 50 मरीजों को बचाकर नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। यह पता चला है कि अस्पताल के पास एनओसी नहीं थी। भरुच के क्षेत्रीय अग्निशमन अधिकारी दीपक मखीजा ने कहा, अस्पताल की दूसरी इमारत को अग्निशमन विभाग से एनओसी मिल गई है, लेकिन इस इमारत के पास एनओसी नहीं थी।

इस बीच, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने शोक व्यक्त किया है और मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। सीएम ने भी घटना की जांच के आदेश दिए हैं। रूपानी ने कहा, मैं भरूच अस्पताल में आग से जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों को 4 लाख रुपये की सहायता प्रदान करेगी।

सीएम ने इस घटना की जांच के लिए दो आईएएस अधिकारियों, श्रम और रोजगार विभाग, अतिरिक्त मुख्य सचिव एसीएस विपुल मित्रा और आयुक्त नगर पालिका प्रशासन, राजकुमार बेनीवाल को नियुक्त किया है। दोनों अधिकारियों को तुरंत जगह भेज दिया गया है। सीएम ने कहा कि सरकार इस घटना की न्यायिक जांच करने की भी सोच रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्यक्त किया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुजरात के भरूच के एक अस्पताल में आग लगने से हुए नुकसान पर शोक व्यक्त किया है। इस हादसे में कम से कम 16 कोविड मरीजों और दो नर्स की जान चली गई। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, भरूच के एक अस्पताल में आग लगने से जानमाल के नुकसान से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। वहीं, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ितों के प्रत्येक परिजन को 4 लाख रुपये की राशि दी जाएगी।

Created On :   1 May 2021 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story