बड़े पैमाने पर 15 नवंबर आयोजित होगा कोविड टीकाकरण अभियान, सार्वजनिक स्थलों पर होगी टेस्टिंग की व्यवस्था

Massive Covid vaccination campaign in MP from November 15
बड़े पैमाने पर 15 नवंबर आयोजित होगा कोविड टीकाकरण अभियान, सार्वजनिक स्थलों पर होगी टेस्टिंग की व्यवस्था
मध्य प्रदेश बड़े पैमाने पर 15 नवंबर आयोजित होगा कोविड टीकाकरण अभियान, सार्वजनिक स्थलों पर होगी टेस्टिंग की व्यवस्था

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार 15 नवंबर से एक विशेष टीकाकरण अभियान शुरू करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी नागरिकों को 31 दिसंबर तक कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण हो जाए। एक आधिकारिक अधिसूचना में शनिवार को इसकी जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, रेलवे स्टेशनों और अन्य स्थानों पर भी कोविड टेस्टिंग की फिर से व्यवस्था की जाएगी।

टीकाकरण के लिए इसकी विस्तारित योजना के तहत, उन लोगों को फोन किया जाएगा जिन्होंने अपनी पहली खुराक प्राप्त की है ताकि उन्हें दूसरी डोज के बारे में याद दिलाया जा सके। इसमें कहा गया है, जिन लोगों को पहली दूसरी खुराक नहीं मिली है, उनके लिए 15 नवंबर से एंटी-कोविड टीकाकरण के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया जाएगा। यह अभियान 31 दिसंबर तक राज्य के सभी नागरिकों का टीकाकरण करने का है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में शुक्रवार शाम हुई समीक्षा बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया।

समीक्षा बैठक में चौहान ने अधिकारियों को आने वाले दिनों में सार्वजनिक कार्यक्रमों के दौरान कोविड टीकाकरण और परीक्षण शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। सरकार ने अपने जागरूकता अभियान में स्कूल और कॉलेज के छात्रों को भी शामिल करने का फैसला किया है ताकि वे अपने माता-पिता और रिश्तेदारों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर सकें। राज्य में पिछले दो सप्ताह से विशेष रूप से भोपाल और इंदौर में कोविड के मामलों में उछाल आया है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 29 अक्टूबर तक मध्य प्रदेश में 301 नए मामले सामने आए, जिनमें से 123 अकेले भोपाल में सामने आए। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में कुल 4.98 करोड़ लोगों को पहली खुराक मिल चुकी है, जबकि 2 करोड़ लोगों को अब तक दोनों खुराक मिल चुकी हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों से पता चलता है कि राज्य में संचयी कोविड टैली बढ़कर 7,92,832 हो गई है, जबकि 10,524 लोगों की जान चली गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   30 Oct 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story