स्टेडियम में एक तरफ मैच, दूसरी तरफ खेला जा रहा था सट्टा , चार बुकी

Match on one side of the stadium, betting was being played on the other side, four bookies
स्टेडियम में एक तरफ मैच, दूसरी तरफ खेला जा रहा था सट्टा , चार बुकी
नागपुर स्टेडियम में एक तरफ मैच, दूसरी तरफ खेला जा रहा था सट्टा , चार बुकी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जामठा स्टेडियम में  छापा मारा। हजारों लोगों के बीच बैठकर खायवाली और सट्टा लगाते हुए अंतररास्ट्रीय स्तर के 4 बुकियों को पकड़ा गया है। उनके तार विदेश से जुड़े हाेने की आशंका है। हिंगना थाने में तीन प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। आरोपी बुकियों में प्रतीक प्रकाश मंत्री (30) विनोबा नगर, तुमसर जिला भंडारा, दर्शन अशोकभाई गोहिल (39) कांदिवली मुंबई, जयकिशन विष्णु क्रिष्णानी (29) अनुष्क अपार्टमेंट जुना बगड़गंज नागपुर और सुनील संतरामदास आमेसर (36) जीवनधारा अपार्टमेंट आंबेडकर चौक नागपुर निवासी हैं। आरोपियों  से 6 मोबाइल जब्त किए गए हैं।

किसी चुनौती से कम नहीं : पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार को गुप्त सूचना िमली थी कि नागपुर के जामठा स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान कुछ बुकी स्टेडियम से ही अपना सट्टा अड्डा संचालित कर रहे हैं। दो से तीन दिन पहले पुलिस को इसकी सूचना िमली थी। स्टेडियम में बैठे 35 से 40 हजार दर्शकों के बीच 4 बुकियों को ढूंढ़ना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था। अपराध शाखा में आनन-फानन में 10-12 लोगों की टीम बनाई गई और उन्हें बुकियों को ढूंढ़ने के काम में लगाया गया।

संदिग्ध के पीछे वाली सीट पर बैठे
कार्रवाई के दौरान निरीक्षक पर्वते ने अपना मोबाइल एयरोप्लेन मोड में डाल दिया और संदिग्ध के पीछे वाली सीट पर बैठ गए। वहां से उनकी गतिविधियों पर नजर रखी। संदेह पुख्ता होते ही टीम को संकेत दिया और बुकियों को धर-दबोचा। पकड़े गए बुकियों में प्रतीक सट्टा लगाने वाला है, जबकि अन्य खायवाली करने वाले हैं। उनके तार विदेश से जुड़े होने की आशंका है। जब्त मोबाइलों से पुलिस को अन्य बुकियों की लाइनें भी िमली हैं, जिससे आरोपियों की संख्या बढ़ना तय है। आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग तीन प्रकरण दर्ज कर उन्हें िगरफ्तार िकया गया है।

यह रहे कार्रवाई में शामिल
पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, उपायुक्त मुम्मका सुदर्शन, सहायक उपायुक्त रोशन पंडित के मार्गदर्शन में निरीक्षक िकशोर पर्वते, सहायक निरीक्षक संकेत चौधरी, विकास दांडे, नासिर शेख, झाडोकर, प्रदीप पवार, विनोद गायकवाड़, सुशील श्रीवास, योगेश सातपुते, सुनील वाकडे, नितीन आकोते, मनीष रामटेके, कुणाल मसराम, राहुल गुमगांवकर, दिनेश चाफेकर, जितेंद्र दुबे और सुभाष गजभिये ने कार्रवाई की है।

पुलिस ने सूझबूझ से काम लिया : यूनिट क्र.1 की टीम ने पहले दिन स्टेडियम के सभी 13 प्रवेश द्वाराें पर सादे लिबास में पुलिसकर्मी तैनात िकए। 2 से 3 लोगों की टीम बनाई गई। स्टेडियम में प्रवेश करने वालों पर और पार्किंग स्थल पर नजर रखी गई। पुलिस के पास बुकियों के फोटो भी थे। इतने लोगों के बीच फोटो िमलान कर बुकियों को तलाशना संभव नहीं था, जिससे पहले दो दिन पुलिस को सफलता नहीं िमली। टीम के मुखिया निरीक्षक िकशोर पर्वते ने आला अधिकारियों को यह कहकर आश्वस्त िकया कि उन्हें अपने दिमाग से काम करने दिया जाए। उनका सोचना था कि स्टेडियम में बैठने वाला बुकी सस्ता टिकट लेकर नहीं बैठेगा। इसके लिए वह महंगा टिकट लेकर एयरकंडीशन में बैठकर अपना काम करेगा और मोबाइल पर लगा रहेगा। यही सूझबूझ पुलिस का काम कर गई।
 

Created On :   11 Feb 2023 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story