मीडिया शिक्षा का सिरमौर हैं एमसीयू :कुलपति प्रो. के. जी. सुरेश

MCU is the head of media education: Vice Chancellor Prof. k. G. Suresh
मीडिया शिक्षा का सिरमौर हैं एमसीयू :कुलपति प्रो. के. जी. सुरेश
आजादी का अमृत महोत्सव मीडिया शिक्षा का सिरमौर हैं एमसीयू :कुलपति प्रो. के. जी. सुरेश
हाईलाइट
  • स्वतंत्रता दिवस

डिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नवीन परिसर स्थित गणेश शंकर विद्यार्थी सभागार में आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का भव्य आयोजन हुआ। इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर के. जी. सुरेश ने विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स की परेड की प्रस्तुती ली। 

एनसीसी एक  मिशन

कुलपति सुरेश ने कहा कि एनसीसी एक संगठन से ज्यादा एक मिशन है, जिसका उद्देश्य; देश की युवाशक्ति में अनुशासन, दृढ़ निश्चय निर्धारण और राष्ट्र के प्रति निष्ठा को मजबूत करना है। आज यह देख कर बेहद हर्ष की अनुभूति हो रही है कि एनसीसी अपने इन लक्ष्यों को प्राप्त कर रही है और युवाओं में नेतृत्व क्षमताओं को विकसित कर रही हैं। 

कुलपति प्रोफेसर सुरेश ने कहा कि देश और विदेश के लिए एमसीयू मीडिया शिक्षण में सिरमौर बन कर अपना योगदान दे रहा है। एमसीयू के विद्यार्थियों से लेकर कर्मचारियों तक मे मीडिया उत्थान हेतु एक समर्पण भाव मौजूद है। इसमें इसके संकाय सदस्यों का योगदान भी अतुलनीय हैं। जिसके चलते एमसीयू के विद्यार्थी हर एक मंच में अपना मील का पत्थर स्थापित कर रहे है। बहुत ही जल्द विश्वविद्यालय विकास भवन से बिसनखेड़ी परिसर में रहवासी सुविधाओं के साथ उपलब्ध होगा।
इस अवसर पर स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव पर्व के अंतर्गत एमसीयू की एनसीसी और एनएसएस इकाई ने विश्वविद्यालय परिसर में स्वच्छता अभियान चला कर और पौधारोपण किया गया। साथ ही बिसनखेड़ी ग्राम में पैदल रैली निकाल कर जनजागृति की।

प्रकृति संरक्षण हम सबका साझा दायित्व:डॉ श्रीकांत सिंह

एनसीसी एवं एनएसएस की इकाई से जुड़े स्वयंसेवकों के कार्यों की सराहना करते हुए आज़ादी के अमृत महोत्सव के प्रमुख डॉक्टर श्रीकांत सिंह ने कहा कि आज हम सब को मिलकर पर्यावरण की रक्षा का कार्य कर उसे संवर्धन करना चाहिए। सबको याद रखना होगा कि प्रकृति संरक्षण हम सबका साझा दायित्व है।

स्वच्छता अभियान और पौधारोपण में सहभागिता

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के माननीय कुलगुरु प्रोफेसर के. जी. सुरेश, विश्वविद्यालय के एन.सी.सी. ट्रूप के ए.एन.ओ. लेफ्टिनेंट मुकेश कुमार चौरासे, कुलसचिव प्रोफेसर डॉ. मनीष माहेश्वरी, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के विभागाध्यक्ष डॉक्टर श्रीकांत सिंह, सहायक प्राध्यापक राहुल मैन्युअल खड़िया, डॉक्टर अरुण खोबरे ने सभी सहभागी विद्यार्थियों को "हर घर तिरंगा अभियान" से जुड़ कर स्वच्छता अभियान और पौधारोपण में सहभागिता हेतु सराहना की।

Created On :   15 Aug 2022 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story