तीन विधानसभा सीटों में हो रहा मतदान, दोपहर एक बजे तक 45 फीसदी लोगों ने की वोटिंग

Meghalaya by-polls: 45 per cent polling till 1 pm
तीन विधानसभा सीटों में हो रहा मतदान, दोपहर एक बजे तक 45 फीसदी लोगों ने की वोटिंग
मेघालय उपचुनाव तीन विधानसभा सीटों में हो रहा मतदान, दोपहर एक बजे तक 45 फीसदी लोगों ने की वोटिंग

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय में तीन विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को हो रहे उपचुनाव में अनुमानित रूप से 1,02,695 मतदाताओं में से 45 प्रतिशत ने दोपहर एक बजे तक मतदान किया। उन्होंने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए भारी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है। चुनाव आयोग के निर्देश पर, मतदाताओं और चुनाव अधिकारियों द्वारा सैनिटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर और सोशल डिस्टेंसिंग के उपयोग सहित सख्त कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन किया गया।

168 मतदान केंद्रों में से प्रत्येक में एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता को कोविड नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है। मेघालय के मुख्य चुनाव अधिकारी एफ. आर. खरकोंगोर ने आईएएनएस को बताया कि दोपहर 1 बजे तक दो जिलों - पूर्वी खासी हिल्स और वेस्ट गारो हिल्स में पड़ने वाले तीन विधानसभा क्षेत्रों में से किसी से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने तीनों सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

तीन मौजूदा विधायकों- डेविड ए. नोंगरम (कांग्रेस, मावरिंगकनेंग), आजाद जमान (यूडीपी, राजाबाला) और सिंटार क्लास सुन्न (निर्दलीय, मावफलांग) की मौत के बाद तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराना पड़ा। वोटों की गिनती 2 नवंबर को होगी।

(आईएएनएस)

Created On :   30 Oct 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story