मोदी सरकार पर फूटा महबूबा मुफ्ती का गुस्सा, कहा- अफगानिस्तान को देखो...मत लो हमारे सब्र का इम्तिहान, मिट जाओगे

mehbooba mufti on afghanistan Mehbooba Mufti warns Centre on Article 370
मोदी सरकार पर फूटा महबूबा मुफ्ती का गुस्सा, कहा- अफगानिस्तान को देखो...मत लो हमारे सब्र का इम्तिहान, मिट जाओगे
विवादित बयान मोदी सरकार पर फूटा महबूबा मुफ्ती का गुस्सा, कहा- अफगानिस्तान को देखो...मत लो हमारे सब्र का इम्तिहान, मिट जाओगे

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। अफगानिस्तान के बहाने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि तालिबान ने अमेरिका को भागने पर मजबूर किया। अफगानिस्तान को देखो, हमारे सब्र का इम्तिहान मत लो, मिट जाओगे। उन्होंने यहां तक कह दिया कि यदि आजादी के समय बीजेपी होती तो आज कश्मीर भारत में नहीं होता।

 

मुफ्ती ने कहा, जम्मू-कश्मीर के लोग बर्दाश्त कर रहे हैं, जिस वक्त बर्दाश्त का बांध टूट जाएगा उस वक्त आप नहीं रहोगे और मिट जाओगे। हमारा इम्तिहान मत लो सुधर जाओ, संभल जाओ। चींटी जब हाथी के सूंड में घुस जाती है तब वह हाथी का जीना हराम कर देती है। मुफ्ती ने कहा, अफगानिस्तान में देखो क्या हो रहा है। उनको भी वहां से बोरिया-बिस्तर लेकर वापस जाना पड़ा। आप के लिए मौका है अभी भी, जिस तरह वाजपेयी जी ने बातचीत शुरू की थी कश्मीर में, बाहर भी (पाकिस्तान के साथ) और यहां भी, उसी तरह आप भी बातचीत का सिलसिला शुरू करो।

मुफ्ती ने कहा, 1947 में तत्कालीन पीएम जवाहर लाल नेहरू ने जम्मू कश्मीर के नेतृत्व से वादा किया था कि लोगों की पहचान की हर तरह से रक्षा की जाएगी और विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने कहा, अगर आजादी के वक्त भाजपा सरकार में होती, तो जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं होता। मुफ्ती ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बीजेपी ने बेहतर समझ नहीं दिखाई तो भारत सांप्रदायिक और धार्मिक आधार पर टुकड़ों में बंटने के लिए तैयार है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी कश्मीर में उठने वाली आवाज को दबाने के लिए अपनी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।
 

 

Created On :   21 Aug 2021 2:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story