comScore

मेट्रो और एनसीसी कंपनी पर सदोष मनुष्यवध का मामला दर्ज

मेट्रो और एनसीसी कंपनी पर सदोष मनुष्यवध का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मेट्रो और एनसीसी कंपनी के खिलाफ  धंतोली थाने में सदोष मनुष्यवध का मामला दर्ज किया गया है। मामला एक महिला की मौत से जुड़ा है। वर्धा रोड पर मेट्रो के डबल डेकर उड़ानपुल पुल पर रस्सी से टकराने के कारण महिला की मौत हुई थी। इस प्रकरण में मेट्रो ने अपना पल्ला झाड़ लिया था।  जांच में हादसे के लिए दोनों कंपनियां जिम्मेदार होने का खुलासा हुआ है। 

रस्सी में वाहन उलझने से हुई थी मौत
पुलिस के अनुसार मृतका इमामवाड़ा निवासी मनीषा वासनिक (45) थी। वह निजी अस्पताल में सुरक्षा गार्ड थी। 5 मार्च 2021 को सुबह 4.45 बजे मनीषा दोपहिया वाहन (एम.एच.-31-सी.वाई.-9972) से ड्यूटी पर जाते समय वर्धा रोड पर मेट्रो के डबल डेकर उड़ानपुल पर आड़ी रस्सी बंधी थी। इस रस्सी से मनीषा का वाहन टकराने पर मनीषा की मौत हो गई थी। आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया था। 

मेट्रो ने दिया था ठेका
जांच में  सामने आया कि, मेट्रो ने निर्माणकार्य का ठेका एनसीसी कंपनी को दिया था। कुछ काम बाकी होने के कारण वहां लापरवाही से रस्सी बांधी गई थी। जिसके कारण यह हादसा हुआ। हादसे को लेकर पूछताछ करने के लिए पुलिस ने मेट्रो और एनसीसी कंपनी से पत्र-व्यवहार किया, लेकिन दोनों ने हादसे को लेकर अभी तक पुलिस को कोई जवाब नहीं दिया है। 

फुटेज के आधार पर मामला दर्ज
जांच के दौरान पुलिस ने फुटेज भी जब्त किए हैं। फुटेज को लेकर मनीषा की मौत के लिए मेट्रो और एसीसी कंपनी को जिम्मेदार ठहराया गया है। रविवार को मेट्रो और एनसीसी कंपनी के खिलाफ उप-निरीक्षक ज्ञानेश्वर कांडेकर ने सदोष मनुष्यवध का मामला दर्ज किया है।

कमेंट करें
CXLBv