मप्र में वैक्सीनेशन के महाअभियान की तैयारियां की जिम्मेदारी मंत्रियों पर

Ministers are responsible for the preparations for the great campaign of vaccination in MP
मप्र में वैक्सीनेशन के महाअभियान की तैयारियां की जिम्मेदारी मंत्रियों पर
कोरोना वैक्सीनेशन मप्र में वैक्सीनेशन के महाअभियान की तैयारियां की जिम्मेदारी मंत्रियों पर
हाईलाइट
  • मप्र में वैक्सीनेशन के महाअभियान की तैयारियां की जिम्मेदारी मंत्रियों पर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए टीकाकरण का अभियान जारी है, जो लोग टीकाकरण से शेष रह गए है, उन्हें टीका लगाने के लिए दो दिवसीय महाअभियान चलाया जाने वाला है। इस महाअभियान की तैयारियों की जिम्मेदारी प्रभारी मंत्रियों के सौंपी गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है कि सितम्बर माह तक प्रदेश के सभी पात्र नागरिकों को कोविड से बचाव के लिए प्रथम डोज लग जाए। एक विशेष रणनीति के तहत यह लक्ष्य तय किया गया है। वैक्सीनेशन महाअभियान का द्वितीय चरण अगस्त माह में ही सम्पन्न कराने के पीछे भी यही उद्देश्य है कि प्रदेश के लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित हो।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आगामी 24 अगस्त को होने वाली मंत्रिपरिषद की बैठक स्थगित कर समस्त मंत्रीगण को अपने प्रभार के जिलों में 25 और 26 अगस्त के वैक्सीनेशन महाअभियान की तैयारियां सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में टीकाकरण महाअभियान में 25 अगस्त को कोरोना वैक्सीन का पहला एवं दूसरा डोज तथा 26 अगस्त को दूसरा डोज निर्धारित केन्द्रों पर लगाया जाएगा। इस समय मध्यप्रदेश वैक्सीनेशन में देश में दूसरे स्थान पर है। प्रदेश में अभी तक चार करोड़ से अधिक लोग वैक्सीन का प्रथम और द्वितीय डोज लगवा चुके हैं। प्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए पात्र आबादी पांच करोड़ 48 लाख 90 हजार है। इस तरह अभी राज्य में लगभग डेढ़ करोड़ लोगों को टीका लगना बाकी है।

मुख्यमंत्री चौहान ने सभी जिलों के सामाजिक संगठनों, कोरोना वॉलेंटिंयर्स, जन-प्रतिनिधियों और आमजन से अपील की है कि वे टीकाकरण महाअभियान में अपना पूरा सहयोग प्रदान करें। राजनीतिक दल भी जनता के हित से जुड़े इस अभियान में अपना रचनात्मक योगदान अवश्य प्रदान करें।

मुख्यमंत्री चौहान ने शासकीय विभागों और विभिन्न पंथों-धर्मों के प्रमुखों से भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने का अनुरोध किया है।

 

आईएएनएस

Created On :   23 Aug 2021 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story