दैनिक भास्कर हिंदी: यूपी के हमीरपुर में 18 दिनों तक बंधक बनाकर नाबालिग से गैंगरेप

May 10th, 2018

डिजिटल डेस्क, हमीरपुर। यूपी के हमीरपुर जिले में गैंगरेप की एक घटना ने हड़कंप मचा दिया है। एक नाबालिग लड़की को कार में लिफ्ट देने के बहाने तीन युवकों ने किडनैप कर लिया। इसके बाद उन्होंने 18 दिनों तक बंधक बनाकर उसके साथ गैंगरेप किया। किसी तरह जान बचाकर जब नाबालिग घर पहुंची तो उसने अपने साथ हुई दरिंदगी की आपबीती घरवालों को बताई। 


 आरोपियों की तलाश शुरू


आनन-फानन में परिजन पीड़िता को लेकर पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. ने बताया कि राठ कस्बे की रहने वाली नाबालिग लड़की बाजार गई थी, जिसके बाद वह वापस घर नहीं लौटी, लड़की के पिता ने राठ कोतवाली में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था।

 

पूछताछ में लड़की ये नहीं बता पा रही है कि उसका किसने अपहरण किया था? कहां ले गए थे? पीड़िता का बयान ले लिया गया है। इस मामले में अलग से स्पेशल टीम गठित कर जांच की जा रही है।  तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द ही जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

 

इससे पहले भी आ चुका है ऐसा ही मामला

कुछ दिन पहले ही इसी इलाके की एक बच्ची के साथ तीन साल तक गैंगरेप किए जाने की घटना प्रकाश में आई थी। आरोपियों ने नाबालिग छात्रा का अश्लील वीडियो भी वायरल कर दिया था। आरोपियों ने पीड़िता का यह अश्लील वीडियो काफी पहले बना लिया था, जिसे वायरल करने की धमकी देकर वे तीन साल तक पीड़िता का रेप करते रहे। परिजनों तक जब वायरल वीडियो पहुंचा तो उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

 

रेप की घटनाएं और भी आईं सामने

बता दें कि नाबालिग से गैंगरेप का एक मामला सीतापुर में भी सामने आया है। सीतापुर के थानगांव थाने में घटना के संबंध में मामला दर्ज किया गया है। सात साल की एक मासूम से गांव के ही एक व्यक्ति ने रेप किया। आरोपी के खिलाफ pocso के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। तीसरी घटना यूपी के कन्नौज में हुई, जहां एक लड़की की रेप के बाद हत्या कर दी गई। परिवार के मुताबिक लड़की कुछ दिन से लापता थी और छानबीन कर रहे परिवार को उसका शव नदी के पास पड़ा मिला। पुलिस ने मामला दर्ज कर बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।