शेल्टर होम से हुआ था गायब, ओडिशा में पिता के पास मिला किशोर

Missing from shelter home, juvenile found with father in Odisha
शेल्टर होम से हुआ था गायब, ओडिशा में पिता के पास मिला किशोर
अपहरण का दर्ज था मामला शेल्टर होम से हुआ था गायब, ओडिशा में पिता के पास मिला किशोर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोराडी रोड पर शंभू नगर में प्रतीक्षा बॉयज ओपन शेल्टर होम से गायब हुए किशोर को आखिर पुलिस ने खोज निकाला। 15 अगस्त 2019 को शेल्टर होम से भागा यह किशोर ओडिशा में अंगुल रेलवे स्टेशन के पास एक झोपड़ी में अपने माता-पिता के साथ रहने लगा था। संतरा मार्केट में एक भिक्षा मांगने वाले की निशानदेही पर नागपुर की पुलिस ने ओडिशा में अंगुल रेलवे स्टेशन के पास एक झोपड़ी में दबिश दी, जहां किशोर मिल गया। इस किशोर के अपहरण की शिकायत शेल्टर होम के गौरव चतुर्वेदी ने 16 अगस्त को कोराडी थाने   में दर्ज कराई थी।

फोटो देखते ही पहचान गया भिक्षुक
भिक्षुक दिलीप ने राधे की फोटो देखते ही हरड़े को बता दिया कि, यह राधे है और वह अपने माता-पिता के साथ ओडिशा में अंगुल रेलवे स्टेशन के पास झोपड़ी में रहता है। सुराग मिलते ही अपर पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी की अनुमति लेकर उपनिरीक्षक मंगला हरड़े, अपनी टीम में शामिल नायब सिपाही राशिद, सिपाही भूषण और मनीष ओडिशा के अंगुल रेलवे स्टेशन पहुंचे और पूछताछ के बाद  पुलिस काे राधे का पता चल गया।  पश्चात पुलिस राधे को लेकर नागपुर पहुंची। मिले सुराग के अनुसार राधे  अपने माता-पिता के साथ रह रहा था। राधे को कोराडी पुलिस के हवाले किया गया।

तीन साल पहले भागा था
पुलिस के अनुसार गौरव ने बताया कि, शेल्टर होम में रहने वाला 16 वर्षीय राधे नामक किशोर गत 15 अगस्त को अचानक गायब हो गया। पुलिस ने धारा 363 के तहत मामला दर्ज किया किया और थाने के उप-निरीक्षक एस.एम. मुंडे ने मामले की छानबीन शुरू की। पश्चात  2 दिसंबर 2020 को इसकी जांच क्राइम ब्रांच पुलिस विभाग के सामाजिक सुरक्षा विभाग की महिला उप-निरीक्षक मंगला हरड़े को दी गई। हरड़े ने संतरा मार्केट रामझूला क्षेत्र में भिक्षा मांगने वाले दिलीप केतका मालाकार से 27 सितंबर 2021 को मुलाकात की।

अब पिता को सौंप दिया है
राधे को ओडिशा से लाने के बाद कोराड़ी पुलिस के हवाले किया गया। अब राधे को उसके पिता के   हवाले कर दिया गया है। -मनीष कलवानिया, पुलिस उपायुक्त  

 

Created On :   29 Oct 2021 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story