कर्नाटक : लापता पालतू तोता मिला, परिवार ने 50 हजार के बदले 85 हजार रुपये का दिया इनाम

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, तुमकुरु। पिछले कुछ दिन पहले एक परिवार का पालतू पालतू तोता गायब हो गया था, तोता गायब होने से परेशान मालिक ने इसे खोजने वालों के लिए 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की थी, इनाम की घोषणा के एक सप्ताह के बाद तोता वापस परिवार को मिल गया है।तोता मिलने से खुश परिवार ने अफ्रीकी ग्रे तोता रुस्तमा को खोजने वाले को पहले घोषित किए गए 50,000 रुपये के बजाय 85,000 रुपये का इनाम दिया।उनका पालतू कर्नाटक के तुमकुरु शहर में लापता हो गया था। इससे पहले, तोता लापता होने के बाद मालिक ने 30,000 पोस्टर चस्पा किये थे।तुमकुरु के बंदेपाल्या निवासी श्रीनिवास ने अपने आवास के सामने दुर्लभ तोते को देखा और उसे अपने पास सुरक्षित रख लिया।श्रीनिवास को पक्षी की खोज और पड़ोसियों द्वारा इनाम के बारे में पता चला।

श्रीनिवास ने तब मालिक को बुलाया और तोता उन्हें लौटा दिया।एक पशु कार्यकर्ता और पक्षी के मालिक रवि के अनुसार, उनके परिवार ने तुमकुरु जिले के जयनगर इलाके में अपने घर पर दो अफ्रीकी ग्रे तोतों का पाल रखा है।परिवार हर साल दो तोतों का जन्मदिन धूमधाम से मनाता है।तोते के साथ परिवार का जुड़ाव और खोए हुए तोते को खोजने और वापस पाने के उनके प्रयास ने राज्य में लोगों और पशु प्रेमियों को हैरान कर दिया था। बहरहाल, तोता मालिक को वापस मिल गया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.