comScore

बिहार: बेगूससराय में मॉब लिंचिंग, तीन बदमाशों की पीट-पीट कर हत्या

September 07th, 2018 21:22 IST

हाईलाइट

  • बिहार के बेगूसराय जिले में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है।
  • यहां पर भीड़ ने स्कूल में छात्रा को अगवा करने के इरादे से घुसे चार हथियार बंद बदमाशों में से तीन को पीट-पीट कर मार डाला।
  • बदमाशों की पहचान बौना सिंह, मुकेश महतो और हीरा सिंह के रूप में हुई है।

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के बेगूसराय जिले में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। यहां पर भीड़ ने स्कूल में छात्रा को अगवा करने के इरादे से घुसे चार हथियार बंद बदमाशों में से तीन को पीट-पीट कर मार डाला। इस घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। वहीं घटनास्थल पर डीएसपी पुलिसबल के साथ कैंप कर रहे हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने आज शुक्रवार को ही मॉब लिंचिंग को लेकर सुनवाई की है।  सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

ये मामला बेगूसराय जिले के छौराही थाना क्षेत्र के पंसल्ला गांव का है जहां पर नवसृजित प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा को अगवा करने के इरादे से तीन बदमाश घुस आए थे। पुलिस के मुताबिक सुबह करीब साढ़े दस बजे दो बाइक पर सवार चारों बदमाश आए थे। सभी बदमाश रामनाथ पासवान नाम के एक ग्रामीण की बेटी की तलाश कर रहे थे। जब स्कूल के प्रिंसिपल ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने प्रिंसिपल पर बंदूक तान दी। इससे घबराकर प्रिंसिपल नीचे गिर गई। इसके बाद बच्चों का शोर सुनकर स्थानीय लोग स्कूल में जमा हो गए। भीड़ को देखकर ये बदमाश भागने का प्रयास करने लगे, लेकिन उससे पहले ही भीड़ ने तीन बदमाशों को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी।

इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बदमाशों को भीड़ से बचाने का प्रयास किया, लेकिन उग्र भीड़ के आगे पुलिस बेबस नजर आई। इनमें से एक बदमाश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो बदमाशों को गढ़पुरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। वहीं एक बदमाश वहां से भागने में कामयाब हो गया। बदमाशों की पहचान बौना सिंह, मुकेश महतो और हीरा सिंह के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि एक बदमाश मुकेश महतो बेगूसराय जिले का कुख्यात अपराधी नागमणि महतो का भाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।   

कमेंट करें
Bw7qf