दैनिक भास्कर हिंदी: हरियाणा में मॉब लिंचिंग : पशु चोरी के आरोप में एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला

August 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। देशभर में मॉब लिंचिंग के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इस बार एक नया मामला हरियाणा के पलवल शहर से सामने आया है। यहां पशु चोरी के आरोप में एक युवक को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है, मगर अब तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। बता दें कि यह घटना जिस गांव में हुई है, वह देश की राजधानी दिल्ली से महज 80 किलोमीटर की दूरी पर ही है।

सदर SHO देवेंदर ने बताया कि मृतक युवक भरोला गांव निवासी श्रद्धाराम के घर में घुसकर पशु चुराने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान श्रद्धाराम के बेटे वहां पर आ गए और युवक को रंगेहाथ पकड़ लिया। इसके बाद श्रद्धाराम के तीन बेटों ने उस युवक को चोरी के आरोप में इतना पीटा कि उसकी जान चली गई। SHO ने बताया कि मृतक पशु चुराने के लिए अपने अन्य दो साथियों के साथ घर में घुसा था, मगर दोनों दोस्त मौका पाकर पहले ही भाग गए।

पलवल एसपी वसीम अकरम ने बताया है कि पीड़ित व्यक्ति कथित रूप से पशुओं के ऊपर लगाया गया जाल काट रहा था। उसी दौरान श्रद्धाराम के बेटों ने उसे पकड़ लिया और घटना को अंजाम दिया। मृतक के गले और हाथ पर चोट के निशान पाए गए हैं। एसपी ने कहा कि मामले को लेकर पुलिस थाने में FIR दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मर्डर केस दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राम किशन को गिरफ्तार कर लिया है। श्रद्धाराम का परिवार गांव के बाहर खेत में बने एक घर में रहता है।