दैनिक भास्कर हिंदी: पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन, तिहाड़ जेल में काट रहा था उम्र कैद की सजा

May 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, पटना। कोरोनावायरस संक्रमण से राष्ट्रीय जनता दल से पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का निधन हो गया है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे शहाबुद्दीन का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। शुक्रवार मध्य रात्रि 3 बजकर 40 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली। हालांकि, तिहाड़ जेल प्रशासन ने अभी तक शहाबुद्दीन की मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद मोहम्मद शहाबुद्दीन को चिकित्सीय निगरानी और समुचित इलाज मुहैया कराने के लिए दिल्ली सरकार और तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिया था। पिछले मंगलवार की रात उन्हें कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन अब हमलोगों के बीच नहीं रहे। कोरोना संक्रमण की वजह से उनकी मौत हो गई। यह RJD परिवार के दुखद खबर है। तिहाड़ जेल प्रशासन को शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने का पता तब लगा जब, 20 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया।

खबरें और भी हैं...