पुलवामा आतंकी घटना की संघ प्रमुख भागवत ने की निंदा, कहा- जैसे को तैसा जवाब देना होगा

पुलवामा आतंकी घटना की संघ प्रमुख भागवत ने की निंदा, कहा- जैसे को तैसा जवाब देना होगा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  पुलवामा में भारतीय सेना पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले की सर्वत्र भर्त्सना की जा रही है।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने घटना पर तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त की। सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने जैसे का वैसा जवाब देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों पर हमला करने वालों को सबक सिखाया जाना चाहिए। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सेना पर हमले को कायराना हमला करार देते हुए डॉ. भागवत ने इसकी तीव्र शब्दों में निंदा की तथा कार्रवाई करने की मांग की। उपराजधानी में भोसला पैलेस में आयोजित राजरत्न पुरस्कार वितरण समारोह के बाद वे पत्रकारों से बात कर रहे थे। भागवत ने कहा कि अभी तक हमने बहुत झेला है। आज का आतंकवादी हमला भी कुछ इसी तरह का है। पिछले दो से तीन बार जैसे को वैसा जवाब दिया गया। इस कारण विश्वास बढ़ा था। सैनिकों पर हुआ हमला कायराना हमला है। उसका जवाब दिया जाना चाहिए। 

देश को धक्का लगा है: सीतागायत्री 
राष्ट्रसेविका समिति की प्रमुख कार्यवाहिका सीता गायत्री अन्नदानम् ने कहा कि इस हमले से देश को धक्का लगा है। इन जवानों के परिवार के साथ संपूर्ण समाज को खड़ा होना चाहिए। सरकार को इस हमले का योग्य जवाब देने के लिए कठोर कदम उठाना चाहिए। 

पुलिस आयुक्त ने संवेदनशील स्थानों पर विशेष निगरानी के दिए आदेश
पुलवामा में हुए सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमले के बाद उपराजधानी में  पुलिस भी हाईअलर्ट हो गई है। पुलिस आयुक्त डॉ. भूषणकुमार उपाध्याय ने  आला अधिकारियों से चर्चा कर संवेदनशील और सार्वजनिक स्थानों पर निगरानी रखने के आदेश दिए हैं। साथ ही शहर की होटलों और लॉज में रुके लोगों की जांच करने को कहा गया है। आतंकी हमले से नागरिकों में भी रोष है। हर इलाके में गश्त बढ़ाने का आदेश दिया गया है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व एयरपोर्ट सहित भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पैनी नजर है। 

वाहनों की बारीकी से की जा रही जांच
संघ मुख्यालय, दीक्षाभूमि और रेलवे स्टेशन व अन्य धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था तेज कर दी गई है। पुलिस आयुक्त ने नाकों पर तैनात अधिकारी और कर्मचारियों को अधिक सतर्क रहकर नजर रखने को कहा है। शहर के अंदर आने वाले सभी वाहनों की बारीकी से जांच करने के लिए कहा गया है। नागरिकों से अपील की गई है कि किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति के दिखाई देने पर स्थानीय पुलिस स्टेशन या कंट्रोल रूम को जानकारी दें। पुलिस हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। नागरिकों से कहा गया है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन सतर्क रहना भी जरूरी है। 

Created On :   15 Feb 2019 6:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story