दैनिक भास्कर हिंदी: विश्व रेलवे मैराथन में हिस्सा लेंगी मोनिका, वैष्णवी-रसिका खेलेंगी प्रीमियर बैडमिंटन लीग

October 9th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चेक गणराज्य के पैरागुए में 13 अक्टूबर को आयोजित होने वाली 7वीं यूएसआईसी वर्ल्ड रेलवे मैराथन स्पर्धा में उपराजधानी की मोनिका राऊत भारतीय रेलवे का प्रतिनिधित्व करने जा रही हैं। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, नागपुर में कार्यरत मोनिका ने जूनियर एशियन क्रासकंट्री में स्वर्ण पदक जीता था। चेक गणराज्य में होने वाली स्पर्धा के पूर्ण मैराथन के लिए मोनका दिल्ली से रवाना हो गई। भारतीय रेलवे की टीम में उनके अलावा दपूम रेलवे के अरविंद कुमार यादव, पश्चिम रेलवे के परम सिंह, उत्तर पूर्व रेलवे की मंजू यादव, दक्षिण पश्चिम रेलवे की प्रेनु यादव, पश्चिम रेलवे के योगेन्द्र कुमार और शुभंकर घोष को शामिल किया गया है।

वैष्णवी, रसिका खेलेंगी प्रीमियर बैडमिंटन लीग में
उधर स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी वैष्णवी भाले और रसिका राजे भारतीय बैडमिंटन संघ की प्रीमियर बैडमिंटन लीग के चौथे संस्करण में क्रमश: अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स और अवध वॉरियर्स की टीम की ओर से खेलते हुए नजर आएंगी। मंगलवार को लीग की फ्रेंचाइजी टीमों ने खिलाड़ियों की घोषणा की। वैष्णवी भाले को पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिलेगा, जबकि रसिका की टीम में अश्विनी पोनप्पी जैसी खिलाड़ी को शामिल किया गया है। अहमदाबाद की टीम में विक्टर एक्सेलसन के अलावा एन सिक्की रेड्डी, सौरभ वर्मा जैसे खिलाड़ी होंगे, जिनके साथ रहते हुए वैष्णवी को अपने खेल को निखारने का पूरा अवसर मिलेगा।

दूसरी ओर रिजर्व बैंक में कार्यरत रसिका राजे मुंबई की ओर से अपनी चुनौती पेश करेंगी। वैष्णवी ने टीम में शामिल किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरे लिए अविस्मरणीय क्षण है। मुझे दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ रहते हुए उनके साथ खेलने का अनुभव मिलेगा। मैं पीबीएल के अगले संस्करण को लेकर उत्साहित हूं। वहीं वैष्णवी के कोच किरण माकोड़े ने कहा कि वह एक होनहार खिलाड़ी है। पीबीएल में खेलने का मौका मिलने पर वैष्णवी निश्चित ही अच्छा प्रदर्शन करेगी। इस संस्करण से वैष्णवी के प्रदर्शन में और सुधार आने की पूरी संभावना है।