दिल्लीवासियों को मानसून ने दी भीषण गर्मी से राहत

Monsoon gives relief to Delhiites from the scorching heat
दिल्लीवासियों को मानसून ने दी भीषण गर्मी से राहत
मौसम ने ली करवट दिल्लीवासियों को मानसून ने दी भीषण गर्मी से राहत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण-पश्चिम मानसून ने राष्ट्रीय राजधानी में तेज बारिश के साथ दस्तक दी। मध्य दिल्ली में गुरुवार की सुबह बादल बरसने लगे। तीन घंटे के अंदर 50 मिमी से अधिक बारिश हुई। सिर्फ दिल्ली में ही नहीं, मॉनसून की बारिश उत्तर पश्चिम भारत के बड़े हिस्से में खुशियां लेकर आई। दिल्ली के लिए, सबसे अच्छी बात यह है कि आईएमडी ने 5 जुलाई तक इसी तरह की बारिश की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी ने कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में अगले तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 4-6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून गुरुवार को पूरे उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान के कुछ इलाकों, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है।

दिल्ली में रिकॉर्ड की गई बारिश के आंकड़ों के मुताबिक, सफदरजंग स्टेशन में सुबह 8:30 से लेकर 11.30 बजे तक 64.8 मिमी बारिश हुई। पालम में 14.4 मिमी बारिश हुई थी। लोधी रोड में 77.0 मिमी बारिश दर्ज की गई। बुधवार को, आईएमडी ने बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का पूवार्नुमान लगाया था।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jun 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story