निर्माणाधीन पुलिया में हुए हादसे में मोटर साइकिल युवक की मौत

Motorcycle youth died in an accident in a culvert under construction
निर्माणाधीन पुलिया में हुए हादसे में मोटर साइकिल युवक की मौत
पन्ना निर्माणाधीन पुलिया में हुए हादसे में मोटर साइकिल युवक की मौत

डिजिटल डेस्क,सिमरिया नि.प्र.। सिमरिया पवई निर्माणाधीन सडक मार्ग में बन रही पुलिया में हुई दुर्घटना मेंं मोटर साइकिल सवार हरिदास पटेल पिता दुर्गा प्रसाद पटेल निवासी सूरजपुरा उम्र २५ वर्ष की दुखद मौत हो गई। घटना रविवार की रात्रि की लगभग ०८ बजे की बताई जा रही है। मृतक के चाचा रामऔतार पटेल ने बताया कि उनका भतीजा अपने सूरजपुरा से कुंआताल मेले के लिए मोटर साइकिल से जा रहा था। मार्ग में सिमरिया के पास जब वह निर्माणाधीन पुलिया के समीप पहुंचा तो निर्माणाधीन पुलिया ने निकले सरिया एवं पडे मिट्टी पत्थर की वजह से उसकी मोटर साइकिल अनियंत्रित होते हुए टकारा गईऔर हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे जब डायल १०० पुलिस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिमरिया पहँुची तो चिकित्सक द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। अवगत हो कि सिमरिया से पवई तक की सडक का निर्माण गौर रोडतार कोड प्राइवेट लिमिटेड जबलपुर ठेकेदार नितिन बरसैया के कर्मचारियों द्वारा कराया जा रहा है जिसके सडक के साथ पुलियो का निर्माण कार्य किया जा रहा है। दुर्घटना को लेकर परिजनों ने आरोप लगाया कि   निर्माणाधीन सडक़ के ठेकेदार द्वारा कहीं भी किसी भी प्रकार का संकेत नहीं लगाया गया है जिससे वाहन चालकों को यह पता चल सके कि आगे पुलिया सडक़ का निर्माण कार्य चल रहा है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि ठेकेदार की लापरवाही के कारण ही उनके भतीजे की मौत हो गई है। 

ठेकेदार पर प्रकरण पंजीबद्ध किये जाने की मांग को लेकर परिजनों ने दिया धरना 

मृतक के परिजनों ने निर्माणाधीन सडक़ ठेकेदार पर प्रकरण पंजीबद्ध करने की मांग को लेकर सिमरिया पवई मुख्य मार्ग पर धरने पर बैठ गए एवं चक्का जाम कर दिया आनन-फानन में थाना प्रभारी अपने पुलिस बल  साथ घटनास्थल पहुंचे एवं घटना को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया मामले की गंभीरता को देखते हुए परिजनों को समझाइश देकर शांत कराया गया एवं ठेकेदार के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई हेतु आश्वस्त किया गया। थाना प्रभारी की समझाइश पर परिजनो द्वारा मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया एवं मृतक को लेकर अंत्येष्टि के लिए अपने गांव सूरजपुरा रवाना  हुए  प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक अपने परिवार में अकेला पुत्र था एवं मृतक के पिता की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है। विदित है कि वर्तमान में पन्ना जिले के सबसे बड़े मेले का आयोजन कुआं ताल बनौली में मां कंकाली के स्थान पर किया जा रहा है जो रामनवमी से लेकर पूरे 10 दिनों तक चलता है जिससे इस मार्ग पर देर रात तक मेला देखने के लिए लोगों का आना जाना लगा रहता है और मेला हेतु रास्ता इसी मुख्य मार्ग से होते हुए जाता है। मेले को देखते हुए ठेकेदार एवं प्रशासन को चाहिए कि जगह -जगह निर्माणाधीन पुलिया के पास गति अवरोधक एवं रेडियम एवं परिवर्तित मार्ग के बोर्ड लगाकर लोगों को सचेत करना चाहिए कि जिससे इस प्रकार की घटना ना हो सके।

इनका कहना है

मृतक की चाचा की सूचना पर मर्ग कायम कर प्रकरण की जांच की जा रही है प्रकरण में दोषी पाए जाने पर निर्माणाधीन सडक़ कंपनी एवं उसके  ठेकेदार के विरुद्ध नियमानुसार प्रकरण बनेगा बनाया जाएगा एवं कार्रवाई की जाएगी।
सुशील कुमार अहिरवार
थाना प्रभारी सिमरिया

Created On :   4 April 2023 5:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story