comScore

वोट के बदले वैक्सीन: बिहार के बाद मध्यप्रदेश में भी मुफ्त कोरोना वैक्सीन देगी BJP, सीएम शिवराज ने की घोषणा


डिजिटल डेस्क, भोपाल/ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा बिहार में मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का मुद्दा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि मध्यप्रदेश उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मुफ्त वैक्सीन का चुनावी कार्ड खेल दिया है। उन्होंने गुरुवार को ग्वालियर में भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल के समर्थन में हो रही सभा के दौरान प्रदेश के गरीबों को कोरोना का टीका मुफ्त लगाने की घोषणा कर दी। 

इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मेरे प्रदेशवासियों, #COVID19 से जनता को बचाने के लिए हमने अनेक प्रभावी कदम उठाए हैं। आज यह पूरी तरह से नियंत्रित है। भारत में कोरोना की वैक्सीन तैयार करने का कार्य तेजी से चल रहा है, जैसे ही वैक्सीन तैयार होगी, मध्यप्रदेश के प्रत्येक नागरिक को वह मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि जब से देश में COVID19 वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ, देश के गरीब वर्ग में एक चर्चा भी शुरू हुई कि क्या हम ये खर्च वहन कर पाएंगे? आज मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मध्यप्रदेश में हर एक गरीब प्रदेशवासी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। हम ये जंग जीतेंगे।

शिवराज ने कहा- कोरोना से सबसे पहले गरीबों को बचाना है
मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, जिसके लिए भाजपा और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस दौरान दोनों पार्टी के नेताओं में जुबानी जंग भी तेज हो रही है। शिवराज ने कहा- कोरोना की वैक्सीन बनकर आने दो, मध्य प्रदेश के हर गरीब को वैक्सीन फ्री में लगाई जाएगी। कोरोना से सबसे पहले गरीबों को बचाना है। बाकी के लिए भी इंतजाम करने का प्रयास करेंगे। लेकिन, पहले गरीब है।

बिहार चुनाव के लिए घोषणापत्र में मुफ्त वैक्सीन की घोषणा पर बवाल
बता दें कि भाजपा ने गुरुवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करते हुए एलान किया कि वह राज्य के लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाएगी। वहीं, अब इस पर विवाद शुरू हो गया है। दरअसल अब यह मामला चुनाव आयोग पहुंच गया है। एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करते हुए कहा कि चुनाव से पहले भाजपा का नि:शुक्ल टीके लगवाने का वादा केंद्र सरकार की शक्तियों का दुरुपयोग है।

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा
वहीं कांग्रेस नेता एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए कहा है कि भारत सरकार ने कोरोना वैक्सीन मुफ्त में बांटने की घोषणा कर दी है। ये जानने के लिए कि वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख देख लें।


 

कमेंट करें
0BKmx
कमेंट पढ़े
parsottam December 13th, 2020 08:16 IST

bhitawar