मप्र: कांग्रेस उम्मीदवार फूल सिंह बरैया लक्ष्मीबाई को वीरांगना नहीं मानते, वीडियो वायरल

MP: Congress candidate Phool Singh Baraiya does not consider Laxmibai as a heroine
मप्र: कांग्रेस उम्मीदवार फूल सिंह बरैया लक्ष्मीबाई को वीरांगना नहीं मानते, वीडियो वायरल
मप्र: कांग्रेस उम्मीदवार फूल सिंह बरैया लक्ष्मीबाई को वीरांगना नहीं मानते, वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के दतिया जिले की भांडेर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे फूल सिंह बरैया का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे महारानी लक्ष्मीबाई को वीरांगना मानने से इनकार कर रहे हैं और उनकी शहादत को आत्महत्या करार दे रहे हैं। भाजपा ने बरैया को आड़े हाथों लिया है।

वायरल हो रहे वीडियो में बरैया कह रहे हैं, रानी लक्ष्मीबाई कोई वीरांगना नहीं थीं। वो तो अपने बच्चे को लेकर झांसी से भागी थीं। ग्वालियर में आकर उन्होंने आत्महत्या की थी। ऐसे में लक्ष्मीबाई को वीरांगना नहीं कहा जाना चाहिए।

इस वीडियो पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा, भांडेर से कांग्रेस के प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के बारे में जो विचार प्रकट किए गए हैं, कमल नाथ उसकी जवाबदेही लें और जनता को जवाब दें। वीडियो आपका था यह कब का है, सवाल नहीं है। सवाल है उन विचारों के बारे में जो विचार लक्ष्मीबाई के बारे में प्रकट किए गए हैं। ताजा ताजा झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के समर्थक और प्रशंसक बने कमल नाथ बताएं कि वे फूल सिंह बरैया के विचारों से सहमत हैं या असहमत?

वीडियो में जो मंच नजर आ रहा है। उस पर लगे बैनर में 9 अक्टूबर, 2015 की तारीख लिखी है और आरक्षण समर्थक महारैली लिखा हुआ है। इससे पहले, बरैया का एक और वीडियो वायरल हो चुका है। उस पर भी खूब विवाद हुआ था। इस वीडियो में बरैया ने मुस्लिम और दलितों के एक ही माता-पिता की संतान होने का जिक्र किया था।

Created On :   29 Oct 2020 4:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story