दैनिक भास्कर हिंदी: MP: कांग्रेस में अब टिकट के लिए 15000 FB लाइक की जरुरत नहीं

September 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस का टिकट लेने के लिए अब उम्मीदवारों को नए-नए फंडे आजमाने की आवश्यकता नहीं होगी। कांग्रेस ने अपने उस फैसले को वापस ले लिया है, जिसमें उसने कहा था कि अगर किसी को कांग्रेस से टिकट चाहिए तो उसके फेसबुक एकाउंट पर 15 हजार लाइक और ट्विटर पर कम से कम पांच हजार फॉलोअर्स भी होना चाहिए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने उस पत्र को निरस्त कर दिया है, जो 2 सितंबर 2018 को जारी किया था।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने 2 सितंबर 2018 को एक लेटर जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि अगर किसी को कांग्रेस से टिकट चाहिए तो उसके फेसबुक पर 15 हजार लाइक और ट्विटर पर कम से कम पांच हजार फॉलोअर्स भी होना चाहिए। मगर अब शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने दूसरा लेटर जारी करते हुए सोशल मीडिया से संबंधित अपने इस पत्र को निरस्त कर दिया है।

 

 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होने से पहले भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियां में टिकट लेकर नए-नए फंडे अपनाए जा रहे हैं। कांग्रेस इस बार उम्मीदवारों का चयन करने में किसी भी प्रकार की ढील नहीं देना चाहती है, इसलिए कांग्रेस इस तरफ ज्यादा ध्यान दे रही है। सूत्रों की माने तो बीजेपी को आगामी चुनावों में हराने के लिए कांग्रेस सोशल मीडिया पर सक्रिय होना चाहती है।

पिछले चुनावों में कांग्रेस अपनी बात मतदाताओं के उन हिस्सों तक नहीं पहुंचा सकी जो अब जनमत निर्माण में अहम भूमिका निभाते हैं। कांग्रेस पार्टी को पारंपरिक प्रचार पद्धति से हटकर कुछ अलग करना होगा और इसकी शुरुआत विधानसभा चुनावों से होनी चाहिए।