मप्र: वैक्सीन आते ही मप्र के नेता भूले सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना प्रोटोकॉल भी तोड़े

MP Corona Vaccination: CM Shivraj Singh arrives at Hamidia Hospital
मप्र: वैक्सीन आते ही मप्र के नेता भूले सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना प्रोटोकॉल भी तोड़े
मप्र: वैक्सीन आते ही मप्र के नेता भूले सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना प्रोटोकॉल भी तोड़े

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश भर में आज सुबह 10ः30 बजे से टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है। इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। इसी के साथ देश का दिल कहे जाने वाले मध्यप्रदेश में भी वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। यहां भोपाल के हमीदिया अस्पताल में टीकाकरण की शुरुआत हुई।  इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी मौजूद रहे।

हैरानी की बात यह कि वैक्सीनेशन की शुरुआत होते ही खुद मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सहित अन्य नेता स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग व वित्त मंत्री जगदीश देवडा सोशल डिस्टेंसिंग को भूल गए। अस्पताल में टीकाकरण कार्यक्रम में पहुंचे नेताओं ने ना ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया और ना ही एक दूसरे से दूरी बनाकर रखी।

जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उद्बोधन में भी कहा कि, टीकाकरण होना या टीका लगने के बाद कोरोना एहतियात उपायों का ध्यान रखें। यानी कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क सहित अन्य जरूरी बातों का ध्यान रखना जरूरी है। लेकिन मप्र के मुखिया और उनके पास में बैठे अन्य नेता मास्क नीचे किए हुए बैठे नजर आए। इस कार्यक्रम में भीड़ भी साफ देखी जा सकती है।  

वार्ड बॉय संजय यादव को पहला टीका
इस मौके पर पहला टीका हमीदिया अस्पताल के वार्ड बॉय संजय यादव को लगाया गया। राज्य में कोरोना के वैक्सीनेशन के लिए सभी में उत्साह है, टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य कर्मचारी तैयार है और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री चौहान, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग व वित्त मंत्री जगदीश देवडा ने हमीदिया अस्पताल पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन को सुना। उसके बाद वैक्सीनेश्न की शुरुआत हुई। यहां पहला टीका वार्ड बॉय संजय यादव को लगाया गया।

मुख्यमंत्री चौहान ने अन्य मंत्रियों और अधिकारियों के साथ अस्पताल का जायजा लिया, उसके साथ ही वहां तैनात स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों से चर्चा की।

राज्य में प्रथम चरण में लगभग चार लाख 17 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स को चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण किया जाना है। शुरू के पहले हफ्ते में 150 स्वास्थ्य संस्थाओं पर लगभग 57 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स, दूसरे हफ्ते में 177 स्वास्थ्य संस्थाओं से संबद्ध लगभग 55 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स का वैक्सीनेशन किया जाएगा। इन्हीं हेल्थ केयर वर्कर्स को 28 दिवस के बाद दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। चरणबद्ध तरीके से प्रदेश के सभी चार लाख 17 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स का समयबद्ध वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जाएगा।

 

Created On :   16 Jan 2021 4:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story