दैनिक भास्कर हिंदी: MP चुनाव : कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू बीजेपी में हुए शामिल, घट्टिया सीट से लड़ेंगे चुनाव

November 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, उज्जैन। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दल-बदली का दौर जारी  है। उज्जैन से कांग्रेस के पूर्व सांसद रहे प्रेमचंद गुड्डू बीजेपी में शामिल हो गए हैं। वे अब उज्जैन जिले की घट्टिया विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी होंगे। गुड्डू के बीजेपी में शामिल होने से मालवा में पार्टी की पकड़ और मजबूत होगी। गुड्डू मालवा के प्रभावशाली नेताओं में गिने जाते हैं।

प्रेमचंद गुड्डू ने बीजेपी के नई दिल्ली स्थित कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ली। इस दौरान बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राज्यसभा सांसद थावरचंद गेहलोत और नरेन्द्र तोमर उपस्थित थे। इस मौके पर गुड्डू ने कहा कि कांग्रेस की नीतियों में बदलाव के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है। गुड्डू ने कहा, 'कांग्रेस की नीतियों में अब बड़ा बदलाव आ गया है। आज कांग्रेस गरीबों और दलितों के प्रति कोई भावना नहीं रखती।' गुड्डू ने यह भी कहा कि पीएम मोदी से बेहद प्रभावित हैं।

 

इस दौरान भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस के दमघोटू माहौल के चलते गुड्डू भाजपा में शामिल हुए हैं। बता दें कि गुड्डू के बेटे अजीत बौरासी भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने इंदौर में बीजेपी की सदस्यता ली। अजित वर्तमान में मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष हैं।

बता दें कि प्रेमचंद गुड्डू को दिग्‍विजय सिंह का काफी करीबी माना जाता है। वे कांग्रेस की ओर से सांसद रहने के अलावा विधायक, मध्यप्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और उपाध्यक्ष जैसे पदों पर भी रह चुके हैं। कांग्रेस में वह काफी लंबे समय से पार्टी में साइडलाइन चल रहे थे। वह 1990 से कांग्रेस के मजबूत सिपाहियों में शामिल रहे हैं।