दैनिक भास्कर हिंदी: मप्र: गांधी जयंती पर साई सीआरसी भोपाल में कार्यक्रम का आयोजन

October 2nd, 2020

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के दो साल की स्मरणोत्सव के समापन के उपलक्ष पर SAI CRC भोपाल में आज (2 अक्टूबर) आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हॉकी ओलम्पियन सेय्यद जलालउद्दीन रिजवी, अंतरराष्ट्रीय स्नूकर खिलाड़ी और स्वच्छ भारत अभियान मध्य क्षेत्रीय केंद्र भोपाल के ब्राण्ड एम्बेसडर कमल चावला उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारम्भ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के फोटो पर माल्यार्पण करके किया गया। इसके बाद मुख्य अतिथियों एवं अन्य अतिथियों का स्वागत डॉ. जीपी गोस्वामी, प्रभारी क्षेत्रीय केंद्र, भोपाल द्वारा पौधा देकर किया गया| डॉ. जीपी गोस्वामी द्वारा साई के नए प्रतीक चिन्ह (logo) के बारे में अवगत कराया गया एवं अतिथियों ने भी महात्मा गांधी के दर्शन एवं साई के नए प्रतीक चिन्ह के विषय में अपने-अपने विचार व्यक्त किए।

इसी क्रम में स्वच्छ भारत अभियान के तहत महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए अन्य कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया, जिनमें CRC भोपाल में वृक्षारोपण, केम्पस की साफ-सफाई, जल संरक्षण एवं जल संसाधनों की बहाली आदि सम्मिलित है। सीआरसी भोपाल एवं उसके अंतर्गत आने वाले मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के समस्त केन्द्रों के खिलाड़ियों के लिए भी जूम के माध्यम से ऑनलाइन प्रेरक व्याख्यान एवं महात्मा गांधी के विचारधारा पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में साई के समस्त अधिकारी, प्रशिक्षक, कर्मचारी एवं साई के समस्त सम्मिलित हुए।
 

खबरें और भी हैं...