मध्य प्रदेश: सरकार ने राज्य में वीर दास के परफॉर्मेंस पर लगाया प्रतिबंध

November 18th, 2021

हाईलाइट

  • वीर दास गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निशाने पर आ गये हैं
  • मिश्रा ने गुरुवार को कहा कि वीर दास को माफी मांगनी चाहिए

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मैं दो भारत से आता हूं वाला विवादित बयान देने वाले कॉमेडियन वीर दास मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निशाने पर आ गये हैं।

मिश्रा ने गुरुवार को कहा कि वीर दास को माफी मांगनी चाहिए, नहीं तो उन्हें मध्य प्रदेश में परफॉर्म नहीं करने दिया जाएगा। हम इस तरह के जस्टर को तब तक परफॉर्म नहीं करने देंगे, जब तक कि वह अपनी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांग लेते।

दास, (जो अभी अमेरिका में हैं) ने सोमवार को यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसका शीर्षक था - मैं दो भारत से आता हूं, जो वाशिंगटन डीसी में उनके हालिया प्रदर्शन का एक हिस्सा था।

इससे पहले, मिश्रा ने कांग्रेस नेता सलमान खुशीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन अवर टाइम्स की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया था, जो राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर फैसले पर आधारित है।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब मिश्रा ने मध्य प्रदेश में कलाकारों के परफॉमेर्ंस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। हाल ही में, उन्होंने बॉलीवुड निर्देशक प्रकाश झा को अपनी बॉबी देओल स्टारर - आशाराम का शीर्षक बदलने की धमकी दी थी, जिसके तीसरे पार्ट की शूटिंग भोपाल और आसपास के क्षेत्रों में की जा रही है।

इसके बाद उन्होंने राज्य में फिल्म शूटिंग की अनुमति देने के लिए नीति में कुछ बदलाव लाने का प्रस्ताव रखा था, जिसमें निर्देशकों को इसके लिए अनुमति लेने के लिए सरकार को स्क्रिप्ट की एक प्रति जमा करनी होती है।

 

(आईएएनएस)