Lockdown: मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, सरकार ने 4 शहरों में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया

MP government decides to impose lockdown of 2 to 3 days in four cities
Lockdown: मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, सरकार ने 4 शहरों में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया
Lockdown: मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, सरकार ने 4 शहरों में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैला रहा है, यही कारण है कि सरकार ने चार शहरों में 2 से 3 दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। दरअसल, मध्य प्रदेश में 24 घंटे में 2,546 संक्रमित मिले हैं। 12 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा बुरे हालात इंदौर, भोपाल, जबलपुर, खरगोन, उज्जैन, बैतूल के हैं। यहां मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मध्य प्रदेश देश के उन आठ राज्यों में शामिल हो गया है, जहां एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं।

इन चार शहरों में लॉकडाउन
बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगोन और रतलाम में लॉकडाउन रहेगा। छिंदवाड़ा में गुरुवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक 80 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है। कलेक्टर सौरभ सुमन के मुताबिक लॉकडाउन नगरीय क्षेत्रों तथा शहर से लगे 5 किलोमीटर तक के एरिया में लगेगा। इस दौरान सिर्फ आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी।  बैतूल और खरगोन में शुक्रवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। रतलाम में शुक्रवार रात 10:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

सीएम शिवराज स्थिति पर चिंता जता चुके हैं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के उपचार की सर्वश्रेष्ठ व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं। एक ओर जहां कोरोना के इलाज के लिए सभी जिलों में बेड बढ़ाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन के कार्य को भी गति दी जा रही है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री इंदौर, भोपाल, जबलपुर, खरगोन की स्थिति पर चिंता जता चुके हैं। उनका कहना है कि इन स्थानों पर कुछ माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर कोरोना को नियंत्रित किया जाए।

क्या कहा गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने?
गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखकर आगामी 15 अप्रैल, 2021 तक महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश आवागमन करने वाली बसों के परिवहन को प्रतिबंधित किया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये पूर्व निर्देशों को यथावत रखते हुए अतिरिक्त दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिन्दवाड़ा, खरगौन एवं रतलाम शहरों में 15 अप्रैल 2021 तक समस्त स्कूल-कॉलेज में शिक्षण बंद रहेगा।

Created On :   1 April 2021 3:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story