दैनिक भास्कर हिंदी: मप्र सरकार ने अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी की, शॉपिंग मॉल और फिटनेस सेंटर 50% क्षमता के साथ खुल सकेंगे

June 15th, 2021

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलो में आ रही गिरावट के साथ अनलॉक का दायरा बढ़ाया जा रहा है। मंगलवार को मप्र सरकार ने अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन के तहत अब शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट, क्लब, फिटनेस सेंटर और स्टेडियम को 50% क्षमता के साथ खोला जा सकेगा। सभी तरह की दुकानें, प्रतिष्ठान और प्राइवेट ऑफिस पूरी क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक खुल सकेंगे। कोचिंग, स्कूल, स्वीमिंग पूल और सिनेमाघर अभी बंद रहेंगे।

इसके अलावा शादी में दोनों पक्षों के कुल 50 लोग शामिल हो सकेंगे। अंतिम संस्कार में अधिकतम 10 लोग जा सकेंगे। धार्मिक स्थलों पर एक समय में अधिकतम 6 लोग ही जा सकेंगे। सरकारी दफ्तरों में 100% स्टाफ आ सकेगा। सामाजिक/राजनीतिक/खेल/मनोरंजन/सांस्कृतिक/धार्मिक आयोजन/मेलों पर प्रतिबंध रहेगा। सभी उद्योग पूरी क्षमता से चल सकेंगे। निर्माण गतिविधियां भी चल सकेंगी।

बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 224 नए मामले सामने आए हैं। 27 लोगों की मौत हुई है और और 528 मरीज ठीक हुए हैं। एक्टिव मामलों की संख्या 3610 है। कुल मामले 7,88,649 पर पहुंच गए हैं।

खबरें और भी हैं...