comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

मप्र: झाबुआ पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, बस में श्रमिक महिला का सुरक्षित प्रसव कराया

मप्र: झाबुआ पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, बस में श्रमिक महिला का सुरक्षित प्रसव कराया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कोरोना संकट के समय जनमानस के बीच पुलिस का एक नया रूप उभरकर सामने आया है। वह रूप है पीड़ित मानवता की सेवा का। झाबुआ पुलिस ने आज ऐसी ही एक मिसाल पेश की है।

दरअसल, गुजरात के अमरेली जिले से श्रमिकों को लेकर अलीराजपुर की ओर जा रही एक बस जा रही थी। इस बस में झाबुआ जिले के ग्राम बाड़ी निवासी गर्भवती श्रमिक महिला पातली बाई पत्नी दीपू सफर कर रही थी। बस सोमवार सुबह लगभग 11 बजे झाबुआ जिले के पिटोल कोरोना चेक नाके पर जांच के लिए रोकी गई। यहां जब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में अन्य पुलिसकर्मी बस यात्रियों के दस्तावेजों की जांच कर रहे थे, तब पता चला कि बस में बैठी एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है। 

ऐसे में पुलिस ने झाबुआ जिले के ग्राम बाड़ी निवासी पातली बाई पत्नी दीपू की परेशानी को समझकर तुरंत बस खाली करा ली। इसके साथ ही मौके पर मौजूद स्वास्थ्य दल की महिला चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों को बुलाकर बस में ही उसका सुरक्षित प्रसव कराया। प्रसव के बाद पुलिस द्वारा महिला को मेडीकल टीम की देख-रेख में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिटोल में भर्ती करवाया गया, जहां जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। 

कमेंट करें
LRa8I