पंजाब से बिलासपुर जा रही थी अवैध शराब, आरोपी गिरफ्तार, 1000 पेटी शराब जप्त

mp police arrested two smuggler during 1000 box liquor smuggling for assembly election 2018
पंजाब से बिलासपुर जा रही थी अवैध शराब, आरोपी गिरफ्तार, 1000 पेटी शराब जप्त
पंजाब से बिलासपुर जा रही थी अवैध शराब, आरोपी गिरफ्तार, 1000 पेटी शराब जप्त

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधासभा चुनाव में वोटरों को लुभाने शराब की व्यवस्था की जा रही है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जब कार्रवाई की, तो उसके होश उड़ गए। पंजाब से निकला ट्रक 1000 पेटी अवैध शराब लेकर बिलासपुर जा रहा था। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक व उसके एक अन्य साथी को गिरफ्तार कर, अवैध शराब को जप्त कर लिया है। पुलिस आरोपियों से सख्ती के साथ पूछताछ कर रही है कि वह किसके लिए इतनी बड़ी मात्रा में शराब ले जा रहे थे। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामले को दर्ज करते हुए विवेचना में लिया है।

चुनाव प्रभावित करना है मकसद
 थाना भगवा पुलिस ने बार्डर चेकिंग के दौरान अवैध शराब का जखीरा पकड़ा, जिसमें 1000 पेटी अवैध शराब पकडऩे में पुलिस को सफलता मिली है। आरोपी एक ट्रक में शराब लादकर पंजाब से बिलासपुर ले जा रहे थे। सूचना पर भगवा टीआई ने दलबल के साथ बछरवानी पुल के पास  ट्रक को दबोच लिया। पुलिस को देखते ही आरोपियों के होश उड़ गए और वे भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक की जब चेकिंग की तो बड़ी मात्रा में अवैध शराब मिली। आरोपी शराब संबंधित किसी प्रकार के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके, जिसके कारण उन पर विभिन्न धाराओं के तहत मामले को दर्ज किया गया है।

वोट के बदले शराब का फंडा
वही मुखविर की सूचना पर टीआई सत्यनारायण भगत एवं पुलिस स्टाफ ने त्वरित कार्यवाही कर ट्रक को दबोचा लिया। ट्रक क्रमांक पीबी 32 जे 7293 जो पंजाब का है अवैध शराब लेकर जा रहा था। पुलिस थाना परिसर भगवा में कार्यवाही की गई।  साथ मे पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। सूत्रों की माने, तो आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी जिलों में शराब का स्टॉक नेताओ ने शुरू कर  दिया है।  वोट के बदले शराब की सियासत का फंडा सभी चुनावी प्रदेशों में अपनाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक राजनीतिक पार्टियां अभीसे स्टॉक कर रहीं हैं, ताकि आने वाले चुनावों में झुग्गी बस्ती में इसे बांटा जा सके।

Created On :   15 Oct 2018 11:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story