दैनिक भास्कर हिंदी: VIDEO : एमपी के शाजापुर में दो पक्षों में पथराव के बाद फैली हिंसा, उपद्रवियों ने की आगजनी

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, शाजापुर। मध्य प्रदेश के शाजापुर में दो गुटों के बीच पथराव की घटना के बाद हिंसा भड़क गई है। दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी किए जाने के बाद इलाके की कई दुकानों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। बता दें कि शनिवार को महाराणा प्रताप की जयंती को लेकर निकाले जा रहे जुलूस के दौरान कुछ असामाजिक लोगों ने पथराव किया, जिसके बाद हिंसा भड़क गई। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

मामला शाजापुर के नई सड़क इलाके का है। तोड़फोड़ और हिंसा के दौरान मौके पर पहुंची पुलिस पर भी उपद्रवियों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज भी किया। आईजी उज्जैन झोन राकेश गुप्ता के अनुसार किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। एसपी ओर डीआइजी बल के साथ मौके पर है। शहर में पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। बताया जा रहा है कि समाज विशेष कि यात्रा पर वर्ग विशेष के लोगों ने डीजे बजाने को लेकर आपत्ति की, नहीं मानने पर पथराव किया।

उपद्रवियों ने इस दौरान 5 बाइक और एक ऑटो में आग लगा दी। घटना की सूचना मिलते ही एसपी और कलेक्टर मौके पर पहुंच गए। पूरे शहर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।.