दैनिक भास्कर हिंदी: केंद्रीय जेल और खाद्य निगम की जगह मल्टी एंटरटेनमेंट कॉम्प्लेक्स बनेगा

November 7th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। संतरानगरी को एक और नई सौगात मिलने वाली है। अजनी स्थित केंद्रीय जेल और भारतीय खाद्य निगम को स्थानांतरित कर वहां मल्टी एंटरटेनमेंट कॉम्प्लेक्स बनाने की योजना है। केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितीन गडकरी ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इसके लिए एक व्यापक प्रारूप तैयार किया है। इस काॅम्प्लेक्स के बनने के बाद एक साथ 50 हजार लोग तक यहां अपना मनोरंजन कर सकेंगे। इसमें मनोरंजन के लिए वैश्विक स्तर की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। खासकर शाम और रात के समय यहां लोग आ सकेंगे।

जेल, गोदाम स्थानांतरित करना होगा
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस योजना के लिए केंद्रीय जेल और एफसीआई का गोदाम स्थानांतरित करना होगा। प्राधिकरण ने इस गोदाम के लिए आउटर रिंग रोड पर सर्व सुविधायुक्त कॉम्प्लेक्स बनाने का प्रस्ताव दिया है। इससे शहर के अंदर ट्रकों की आवाजाही कम हो जाएगी और दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। 

एनएचएआई बनाएगा नई बिल्डिंग
इसी प्रकार केंद्रीय जेल के लिए भी एनएचएआई आधुनिक तकनीक से सुसज्जित नई बिल्डिंग बनाकर देने को तैयार है। इसका प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है। श्री गडकरी ने कहा कि इस मल्टी एंटरटेनमेंट कॉम्प्लेक्स के बन जाने से न केवल नागपुर में पर्यटन गतिविधियां बढ़ेंगी, बल्कि यहां के युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा।
 

खबरें और भी हैं...