मुंबई-गोवा महामार्ग : सरकार अपने हिस्से का काम मार्च 2021 तक करेगी पूरा

Mumbai-Goa highway : Government will complete its share of work till March 2021
मुंबई-गोवा महामार्ग : सरकार अपने हिस्से का काम मार्च 2021 तक करेगी पूरा
मुंबई-गोवा महामार्ग : सरकार अपने हिस्से का काम मार्च 2021 तक करेगी पूरा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य सरकार ने बांबे हाईकोर्ट राज्य सरकार को सूचित किया है कि मुंबई-गोवा महामार्ग में सड़क निर्माण का काम सरकार मार्च 2021 तक पूरा कर लेगी। सहायक सरकारी वकील मनीष पाबले ने हाईकोर्ट को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार ने महामार्ग के लिए जरुरी 93 प्रतिशत जमीन अधिग्रहण का भी काम पूरा लिया है। सड़क निर्माण का काम सरकार अपने तय लक्ष्य के तहत कर रही है और मार्च 2021 तक काम को पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि महामार्ग में सरकार ने सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किए है जिससे वहां पर होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी आ रही है। एक निश्चित अंतराल पर माहमार्ग में दुर्घटना का शिकार होनेवाले लोगों को तत्काल वैधकीय मदद पहुंचाने के लिए एंबुलेंस तैनात की गई है। महामार्ग में जरुरी संकेत भी लगाए गए है जिससे वाहन चालकों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। वहीं नेशनल हाइवे एथारिटी के वकील ने कहा कि हम अपने हिस्से का काम जून 2019 तक पूरा कर लेगे। 

महामार्ग में सड़कों पर गड्ढो व सड़क के निर्माण में हो रही देरी के मुद्दे को लेकर पेशे से वकील ओवेसी पेचकर ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। सरकारी वकील की ओर से दी गई जानकारी पर गौर करने के बाद कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नरेश पाटील की खंडपीठ ने राज्य सरकार को मामले की अगली सुनवाई के दौरान सरकार को  महामार्ग के  में सड़क निर्माण के कार्य की प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया। खंडपीठ ने फिलहाल मामले की सुनवाई 7 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी है। 

Created On :   5 Oct 2018 3:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story