तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने को को लेकर 2 मस्जिदों पर मुंबई पुलिस की कार्रवाई

Mumbai Police action on 2 mosques for playing loudspeakers in loud voice
तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने को को लेकर 2 मस्जिदों पर मुंबई पुलिस की कार्रवाई
मुंबई तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने को को लेकर 2 मस्जिदों पर मुंबई पुलिस की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में दो मस्जिदों के खिलाफ कार्रवाई की है। बांद्रा पश्चिम की नूरानी मस्जिद और सांताक्रूज पश्चिम में स्थित मुस्लिम कब्रिस्तान मस्जिद को महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

पुलिस ने दो मस्जिदों के इमामों अनवर एएम शब्बीर शाह और आरिफ एम सिद्दीकी, और सांताक्रूज मस्जिद के मैनेजिंग ट्रस्टी एम. शोएब ए सत्तार शेख के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। इन्होंने मस्जिदों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया। जो सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन हैं। मुंबई में अनुमानित 1,140 मस्जिदों में से, 90 प्रतिशत से ज्यादा ने अपने लाउडस्पीकरों को या तो हटा दिया है या फिर म्यूट कर दिया है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ अन्य मस्जिदों पर पुलिस की नजर है। मस्जिदों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कर रहे हैं या नहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने राज्यव्यापी लाउडस्पीकर विरोधी अभियान शुरू किया था। ठाकरे ने धमकी दी थी, कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा लिए जाएं, वरना हम सभी मंदिरों में हाई वॉल्यूम में हनुमान चालीसा चलाएंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 May 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story