दैनिक भास्कर हिंदी: मुंबई की शिक्षिका को झांसा देकर की चौथी शादी, आरोपी गिरफ्तार

February 24th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  मुंबई की एक शिक्षिका को झांसा देकर उससे चौथी शादी करने के बाद शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और पैसे हड़पने के आरोप में मुंबई पुलिस ने आदित्य मोहता को गिरफ्तार किया है। इसकी गिरफ्तारी मुंबई के ही समता नगर थाना क्षेत्र से हुई है। आदित्य नागपुर के नेल्सन स्क्वेयर, चिंचवाड़ा रोड का रहने वाला है। पीड़िता ने मोहता की मां कुसुम और उसकी एक और पत्नी अनिता मरोली के खिलाफ भी पुलिस से शिकायत की है।

जिम में हुई थी मुलाकात 
हमारे मुंबई ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार, समता नगर पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज की गई। 41 वर्षीय पीड़िता और मोहता की मुलाकात एक जिम में हुई थी। इस दौरान मोहता ने खुद को तलाकशुदा बताकर नजदीकी बढ़ाई और परिवार की रजामंदी से दोनों ने पिछले साल मई महीने में शादी कर ली। पीड़िता का दावा है कि मोहता शादी के बाद उसे नागपुर स्थित अपने घर ले गया, जहां उसके साथ कई बार जबरन संबंध बनाए और विरोध करने पर पिटाई की। पीड़िता के मुताबिक, मोहता ने उससे घर का सामान लाने के नाम पर लाखों रुपए मांगने शुरू किए। पैसे देने से इनकार करने पर उससे मारपीट की जाती थी। आरोप है कि मोहता ने उसके 6 लाख रुपए से ज्यादा कीमत के गहने भी जबरन ले लिए। 

ई-मेल ने खोली पोल
इसी बीच, उसे एक महिला के नाम से ईमेल मिला, जिसमें उसने लिखा था कि वह मोहता की दूसरी पत्नी है। औरंगाबाद के एक होटल में मोहता ने उससे 2012 में शादी की थी, लेकिन बाद में वह लगातार उसे प्रताड़ित करता रहा। पीड़िता के मुताबिक, अनिता मरोली नाम की भी एक महिला ने उससे संपर्क कर दावा किया कि वह मोहता की पत्नी है। सोशल मीडिया पर उसका अकाउंट देखने पर पीड़िता को अपने पति और महिला की एक साथ कई तस्वीरें मिलीं। महिला का दावा है कि मोहता ने शादी का वीडियो यूट्यूब पर वेब सीरीज बताकर अपलोड कर दी, जिससे उसकी काफी बदनामी हुई। परेशान महिला ने मामले की शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, दहेज उत्पीड़न, अनैसर्गिक यौन उत्पीड़न जैसे आरोपों में संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।