दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर के जरीपटका में सरे बाजार चाकू से गोदकर युवक की हत्या

April 3rd, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  जरीपटका स्थित वसंतशाह चौक में सरे बाजार एक युवक को मौत के घाट उतार दिया गया। इस घटना से कुछ समय के लिए क्षेत्र में दहशत के साथ अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। हत्या की घटना आपसी रंजिश के चलते होने की जानकारी मिली है। बरामद फुटेज के आधार पर एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है, लेकिन इससे पुलिस इनकार कर रही है। जरीपटका थाना क्षेत्र में चौबीस घंटे के भीतर यह हत्या की दूसरी वारदात है। बता दें कि, गुरुवार की रात जरीपटका में हुई हत्या की वारदात में  पिता-पुत्रों सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को अवकाशकालीन अदालत में पेश कर उन्हें पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

दहशत फैल गई
चौक में ववाद के बाद राजा नामक व्यक्ति ने अपने अन्य दो साथियों की मदद से जीतू को चाकुओं से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। जीतू और राजा एक दूसरे से परिचित थे। राजा अमरावती का है।  दिनदहाड़े वसंतशहा चौक स्थित मार्केट परिसर में हुई इस घटना से कुछ समय के लिए दहशत और अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

फोन कर वसंतशाह चौक में बुलाया
मृतक जीतू उर्फ उमेश मोहनदास गरगानी (34), जरीपटका निवासी था। जीतू अविवाहित था और कैटरिंग का काम करता था। शुक्रवार की शाम 5.30 बजे के करीब फोन कर जीतू को वसंतशाह चौक में बुलाया गया था। 

मुखबिरी के चलते हत्या की आशंका
इस प्रकरण में जीतू पर पुलिस का मुखबिरी करने का संदेह होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। ताजा मामले से जरीपटका क्षेत्र में ही चौबीस घंटे के भीतर हत्या की यह दूसरी वारदात है। 

फुटेज में नजर आए हत्यारोपी
सूचना मिलते ही निरीक्षक नितीन फटांगले सदल-बल मौके पर पहुंचे। परिसर के निजी प्रतिष्ठानों के फुटेज खंगाले, जिसमें राजा और उसके साथी घटना को अंजाम देते हुए कैद हुए हैं। राजा अवैध शराब बिक्री में लिप्त है। दो दिन पहले ही वह जेल से जमानत पर छूटा था। घटना के बाद राजा अमरावती मार्ग से भाग निकला था। उसका सुराग िमलने पर पुलिस उसके पीछे लगी थी। राजा को हिरासत में लेने के बारे मंें पता चला है, हालांकि पुलिस इससे इनकार कर रही है। 

पिता-पुत्रों ने की थी हत्या
जरीपटका में गुरुवार की रात 10.30 बजे रिपब्लिकन नगर में भी हर्षद जांभुलकर (34) उसके भाई भूपेंद्र जांभुलकर (33), शैलेंद्र जांभुलकर (26) और पिता देवीदास जांभुलकर (60) ने बस्ती में पीयूष भैसारे (24) नामक युवक की रंजिश के चलते हत्या कर दी गई थी। हत्या की वजह होली के दिन हुआ विवाद बताया जा रहा है, जबकि सूत्रों का दावा है कि, घर के सामने पीयूष ने लघुशंका की थी। इस बात को लेकर विवाद हुआ था। जिसके चलते उसकी हत्या की गई। 

सभी आरोपी रिमांड पर
इस प्रकरण में पीयूष का चचेरा भाई रोहित भैसारे घायल हुआ है। इस मामले में शुक्रवार को अवकाशकालीन अदालत मंे पेश आरोपी जांभुलकर पिता-पुत्रों को पुलिस रिमांड पर लिया है ।