दैनिक भास्कर हिंदी: युवक की हत्या पर पाटन में बवाल, ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

April 21st, 2019

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।  पाटन थाना क्षेत्र में उस समय भारी बवाल मच गया जब एक युवक की हत्या हो गई। सत्येन्द्र सिंह नामक युवक को सिर में गंभीर चोट आई थी और उस मामले में बाबा मिस्त्री एवं उसके साथी के खिलाफ धारा 307 का प्रकरण कायम किया गया था। तीन दिन पहले हुई इस वारदात के बाद से सत्येन्द्र की हालत सुधार की बजाय बिगड़ती गई और शनिवार को  उसने दम तोड़ दिया। देर रात जब इस बात का पता लोगों को लगा तो वे आक्रोश में आ गए और उन्होंने पाटन पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। लोगों का आक्राश इतना बढ़ गया था कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों की बात भी नहीं सुनी। सत्येन्द्र की मौत की खबर आते ही लोगों का गुस्सा बाबा मिस्त्री एवं उसके साथी पर फूट पड़ा और कड़ी कार्रवाई की माँग को लेकर  भड़क उठा। लोगों का आरोप था कि पुलिस की लापरवाही के कारण ही यह हत्या हुई है।

बाबा मिस्त्री और साथियों ने की हत्या
इस मामले में प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि सत्येन्द्र सिंह बाइक सुधरवाने के लिए बाबा मिस्त्री के पास गए  थे। वहाँ बाबा एवं उसके साथी ने पाने से सत्येन्द्र के सिर पर हमला कर दिया था। इस हमले के बाद सत्येन्द्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सत्येन्द्र की मौत की खबर आते ही लोगों का गुस्सा बाबा मिस्त्री एवं उसके साथी पर फूट पड़ा और कड़ी कार्रवाई की माँग को लेकर  भड़क उठा। लोगों का आरोप था कि पुलिस की लापरवाही के कारण ही यह हत्या हुई है।

नहीं पकड़ रही आरोपियों को
इधर एक पक्ष द्वारा किये जा रहे विरोध के कारण पुलिस को अतिरिक्त बल बुलाना पड़ा। देर रात तक थाने का घेराव जारी था।  लोगों का यह भी आरोप है कि लगातार हमले हो रहे हैं और पुलिस आरोपियों को पकडऩे की बजाय शह दे रही है। इस मामले में आरोपियों के घरों पर पथराव की बात भी सामने आई है, लेकिन इसकी पुष्टि पुलिस ने नहीं की है।