नागपुर के व्यापारी का इंदौर में हुआ अपहरण

Nagpur businessman kidnapped in Indore
नागपुर के व्यापारी का इंदौर में हुआ अपहरण
पुलिस वर्दी में 11 लाख लूटे नागपुर के व्यापारी का इंदौर में हुआ अपहरण

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर से कारोबार के सिलसिले में इंदौर गए ससुर और दामाद से पांच बदमाशों ने 11 लाख रुपए लूट लिए। इनमें से एक पुलिस की वर्दी में था। आरोपियों ने दामाद का अपहरण किया और उसके सीने पर पिस्टल अड़ा दी। उसे जान से मारने की धमकी देते हुए ससुर से पैसे छीन लिए। पुलिस ने पांच में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  घटना नागपुर निवासी रोहित अग्रवाल और उनके ससुर रामअवतार के साथ हुई। रोहित ने बताया कि वे मेडिसिन कारोबारी है। कुछ समय पहले उनका संपर्क इंदौर के आशीष गुर्जर से हुआ था। गत 29 दिसंबर को आशीष ने सस्ते दाम में सिगरेट दिलवाने का झांसा देकर एक लाख रुपए एडवांस ले लिए।

2 जनवरी को आशीष ने सिगरेट देने के लिए इंदौर बुलाया। 3 जनवरी को रोहित इंदौर पहुंचा और छोटी ग्वालटोली की नीलम होटल में ठहरा, जहां आशीष अपने साथी अनूप पांडे के साथ आया। आशीष बोला- माल तैयार है, रुपए दो ताे माल गाड़ी में लोड करवा देते हैं। इस पर रोहित ने ससुर रामअवतार को 10 लाख रुपए लेकर आगरा से बुलवाया। 4 जनवरी को आशीष को फोन किया तो वह अनूप व चेतन के साथ होटल आ गया। रोहित के अनुसार 4 जनवरी को होटल आने के बाद आशीष ने बताया कि माल मांगलिया में ट्रक में लोड है। रोहित ससुर को होटल में छोड़कर आशीष के साथ एक्टिवा से मांगलिया पहंुचा। आशीष ने उसे धमकाकर मारपीट शुरू कर दी और कार में बैठा दिया। कार में चार अन्य लोग थे, जिनमें से एक पुलिस की वर्दी में था। उसने रोहित के सीने पर पिस्टल अड़ाई और कहा- ‘अपने ससुर को बोल कि मुझे माल मिल गया है। होटल में जो साथी बैठे हैं, उन्हें 8 लाख 80 हजार रुपए दे दो’। रोहित ने ससुर को होटल में बैठे चेतन और अनूप पांडे को रुपए देने का कहा। रोहित ने बताया कि कार में सवार चारों आरोपियों ने उसे ग्वालटोली क्षेत्र में होटल के बाहर तक लाया और फिर धमकाया कि हमें क्या देगा।

रोहित ने कहा कि मेरे पास कुछ नहीं है, ससुर के पास सिर्फ 1 लाख 20 हजार रुपए ही बचे हैं। वर्दी पहने व्यक्ति ने फिर पिस्टल अड़ाकर कहा कि लाल शर्ट में त्रिपाठी नामक व्यक्ति को तेरे ससुर के पास भेजा है, उसे ये रुपए भी देने का बोल, नहीं तो यहीं हत्या कर देंगे। रोहित ने ससुर को फोन कर उसे भी रुपए दिला दिए। आरोपियों ने मोबाइल व सिम तोड़कर फेंक दिया और उसे निरंजनपुर इलाके में सुनसान स्थान पर कार से उतारकर भाग गए। रोहित ने एक ऑटो रिक्शा चालक से फोन लेकर ससुर को फोन किया और घटना बताई।  फिर रोहित अपने ससुर के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचे। ससुर ने अपने परिचित गोपाल अग्रवाल (निवासी देवगुराड़िया) को घटना की जानकारी दी। गोपाल ने अधिकारियों को जानकारी दी, तो थाने बुलाकर अधिकारियों ने तत्काल बदमाशों की घेराबंदी की। तीन बदमाश आशीष गुर्जर, अनूप पांडे और चेतन यादव को गिरफ्तार कर अपहरण, लूट, धोखाधड़ी सहित 12 धाराओं में पुलिस ने केस दर्ज किया। 


 

Created On :   7 Jan 2022 10:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story