नागपुर : शराब गोदाम के लिए बनाया नप का जाली पत्र

Nagpur: Counterfeit letter made for liquor warehouse
नागपुर : शराब गोदाम के लिए बनाया नप का जाली पत्र
नागपुर : शराब गोदाम के लिए बनाया नप का जाली पत्र

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वाड़ी में शराब गोदाम को शुरू करने की अनुमति के लिए एक शराब व्यवसायी ने नगर परिषद का जाली पत्र बनाकर आबकारी विभाग में जमा कर दिया। जांच में खुलासा होने पर नप लिपिक की शिकायत पर वाड़ी पुलिस में मामला दर्ज किया है। आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

कागजात पर संदेह
पुलिस के अनुसार आरोपी कॉटन मार्केट, नागपुर निवासी उत्कर्ष आलोक चौरसिया है। उत्कर्ष के दो बार व दो शराब दुकानें हैं। शराब रखने के लिए आर.पी. अग्रवाल इस्टेट, अमरावती रोड पर उसने किराए पर गोदाम लिया है। जानकारी के अनुसार शराब का गोदाम के लिए नगर परिषद की अनुमति आवश्यक थी। उत्कर्ष ने जाली अनुमति पत्र तैयार कर आबकारी विभाग में जमा किया। विभाग ने जब दस्तावेजों की जांच की तो अनुमति पर संदेह हुआ। आबकारी विभाग के पीआई बालासाहब पाटिल ने वह पत्र तुरंत जांच के लिए नप मुख्याधिकारी को भेजा। मुख्याधिकारी जुम्मा प्यारेवाले ने जांच की तो सामने आया कि, नप ने किसी भी शराब  गोदाम के लिए अनुमति नहीं दी है। मुख्याधिकारी ने तुरंत उत्कर्ष व गोदाम मालिक अग्रवाल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। जवाब नहीं देने पर 19 दिसंबर 2020 को नप लिपिक संदीप अढ़ाऊ को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 420, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया है।

नप से अब तक कोई जवाब नहीं मिला
शराब गोडाउन शुरू करने हमारे पास अनुमति के लिए चौरसिया का प्रकरण प्राप्त हुआ। नप के अनुमति पत्र संदेह होने पर पड़ताल के लिए पत्र नप मुख्याधिकारी को भेजा, लेकिन नप से हमें अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।      -बालासाहब पाटिल, पीआई, आबकारी विभाग नागपुर

Created On :   13 Jan 2021 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story