कन्फर्म टिकट के बाद भी खाने पड़ रहे धक्के

nagpur even after confirming ticket, you have to eat shocks
कन्फर्म टिकट के बाद भी खाने पड़ रहे धक्के
यात्री परेशान कन्फर्म टिकट के बाद भी खाने पड़ रहे धक्के

डिजिटल डेस्क, नागपुर। डेढ़ माह पहले एसी का कन्फर्म टिकट निकालने के बाद भी यात्रियों को धक्के खाते दूसरी ट्रेन में आना पड़ रहा है। ऐसा हाल नागपुर के यात्री विवेक नागुलवार के साथ हुआ। उन्होंने बताया कि, 8 नवंबर को गाड़ी संख्या-20846 बीकानेर-नागपुर का कन्फर्म टिकट लेने के बाद निश्चिंत थे, लेकिन अचानक सफर के एक दिन पहले उन्हें आईआरसीटीसी ने संदेश भेजा कि, गाड़ी का मार्ग बदलने से वह केवल इटारसी तक ही जाएगी। जिसके बाद उन्होंने बीकानेर स्टेशन पर इस बारे में जानकारी मांगने पर वहां कोई जानकारी उपलब्ध नहीं थी।   

5 घंटा लेट हुई शिवनाथ एक्सप्रेस : यात्री पुष्पेंद्र चंद्रवंशी ने बताया कि जब वे ट्रेन नं. 18240 शिवनाथ एक्सप्रेस से यात्रा करने के लिए इतवारी स्टेशन पर रात 11.55 बजे पहुंचे, तो उन्हें बताया गया कि ट्रेन 5 घंटे विलंब से सुबह 5 बजे रवाना होगी। जब वे रिटायरिंग रूप में गए, तो वहां बाहर ताला लगा हुआ था। दरवाजा खुलवाने पर अंदर से निकले एक व्यक्ति ने कहा कि वह रिटायरिंग रूम बुक करवाए हैं। इस संबंध में स्टेशन पर रेलकर्मी से पूछताछ की गई, तो कहा गया कि किसी ने रिटायरिंग रूम बुक नहीं करवाया है। अंतत: उन्हें बाहर ही ट्रेन की प्रतीक्षा करनी पड़ी।

गाड़ियां 3 से 5 घंटे विलंब से 
विभिन्न रेल विकास कार्यों का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। नागपुर स्टेशन पर चारों दिशा से आने वाली गाड़ियां गत चार दिन से लेट चल रही हैं, जिससे यात्री परेशान हैं। गुरुवार को भी एक दर्जन गाड़ियां लेट रहीं। जिसमें हावड़ा मेल 3 घंटे, अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस 3 घंटे, विदर्भ एक्सप्रेस 1 घंटा, गीतांजलि एक्सप्रेस 3 घंटे, शिर्डी-नांदेड़ 5 घंटे, ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस 2 घंटे, जयपुर-मैसूर 1 घंटा, गोंड़वाना एक्सप्रेस 3 घंटे, पुणे-हावड़ा आजाद हिंद एक्सप्रेस 4 घंटे, नागपुर-पुणे गरीबरथ रद्द रही।
 
 

Created On :   11 Nov 2022 7:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story