नागपुर :  रेत चोरी करते पकड़ा गया था किसान का ट्रैक्टर

Nagpur: Farmers tractor was caught stealing sand
नागपुर :  रेत चोरी करते पकड़ा गया था किसान का ट्रैक्टर
नागपुर :  रेत चोरी करते पकड़ा गया था किसान का ट्रैक्टर

डिजिटल डेस्क, नागपुर । कुही थाने का एक पुलिसकर्मी और होमगार्ड को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया। आरोपियों के नाम सारंग बाबूराव आष्टणकर (35) और होमगार्ड  सूरज मधुकर खडसे (27)  है। आरोप है कि इन दोनों ने एक किसान से रेती चोरी का मामला दर्ज नहीं करने के लिए 20 हजार रुपए रिश्वत मांगे थे। अंत में 10 हजार रुपए देने पर सौदा तय हुआ। वही 10 हजार रुपए लेते हुए रंगेहाथ सारंग और सूरज को एसीबी दस्ते ने गिरफ्तार किया है। इस घटना के बाद कुही थाने में हड़कंप मच गया। 

जाख माता मंदिर के पास पकड़ा था
एसीबी के सूत्रों के अनुसार, शिकायतकर्ता किसान मांढल कुही का निवासी है। उसके गोशाला का काम चल रहा है। इसके लिए बारीक काली रेत की जरूरत थी। उसने ट्रैक्टर के  चालक को काली रेत लाने के लिए आम नदी भेजा था।  चालक रेत भरकर ला रहा था कि जाख माता मंदिर के पास कुही थाने का पुलिसकर्मी सारंग आष्टणकर और होमगार्ड सूरज ने पकड़ लिया। इसी सूचना चालक ने ट्रैक्टर के मालिक व शिकायतकर्ता (किसान) को दी। मौके पर शिकायतकर्ता पहुंचा। आरोप है कि सारंग ने शिकायतकर्ता को रेत चोरी को लेकर कार्रवाई की चेतावनी दी। साथ ही, कहा कि ट्रैक्टर को थाने ले जाया गया है। सारंग और सूरज ने शिकायतकर्ता से कहा कि कानूनी कार्रवाई नहीं करनी है तो 20 हजार रुपए लगेंगे। 

रकम लेकर होमगार्ड ने पुलिसकर्मी को दे दी
शिकायतकर्ता ने सारंग से कहा कि 20 हजार रुपए बहुत अधिक रकम है। शिकायतकर्ता 10 हजार रुपए देने की बात करने लगा। सारंग और सूरज 10 हजार रुपए रिश्वत लेने को तैयार हो गए। शिकायतकर्ता यह रकम देना नहीं चाहता था। उसने एसीबी कार्यालय नागपुर में शिकायत की। एसीबी के अधिकारियों ने मामले की छानबीन की। उसके बाद मंगलवार को सारंग और सूरज को गिरफ्तार करने की योजना बनाई। दोनों आरोपियों को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। सारंग ने रकम होमगार्ड के पास देने के लिए कहा। होमगार्ड सूरज ने रकम लेकर सारंग को देने लगा। इतने में एसीबी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की पुलिस निरीक्षक संजीवनी थोरात ने सहयोगियों के साथ कार्रवाई की।  
 

Created On :   20 Jan 2021 7:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story