दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर : हाईकोर्ट ने दी अरुण गवली को पैरोल

April 10th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ ने अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली की पैरोल मंजूर की है। गवली ने पत्नी के खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए हाईकोर्ट में पैरोल के लिए याचिका दायर की थी। 3 मार्च 2021 को विभागीय आयुक्त ने गवली की पैरोल अर्जी खारिज कर दी थी, जिसके बाद उसने हाईकोर्ट की शरण ली थी। मुंबई के शिवसेना के नगरसेवक की हत्या के मामले में गवली नागपुर मध्यवर्ती कारागृह में सजा काट रहा है। गवली की ओर से एड. मीर नगमाल अली ने पक्ष रखा। 

बहन से छेड़छाड़ करने पर फटकारा तो लात-घूंसों से पीटा
बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर उसके ममेरे भाई को सिरफिरे आशिक ने जान से मारने की धमकी दी। गुरुवार को गिट्टीखदान थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। 

एक ही बस्ती में रहते हैं
पीड़िता 13 वर्षीय गिट्टीखदान की रहने वाली है। आरोपी उसके घर के सामने रहने वाला बादल भारत (22) है। किसी न किसी बहाने बालिका के करीब आने का प्रयास करने वाले बादल ने 1 से 8 अप्रैल के बीच मौका पाकर उसने बालिका से छेड़छाड़ की। बालिका ने परिजनों से इसकी शिकायत की। इस हरकत पर बालिका के ममेरे भाई ने बादल को फटकार लगाई और दोबारा ऐसी हरकत नहीं करने की चेतावनी दी, लेकिन  अपने िकए पर पछतावे की जगह बादल ने गुप्ती निकाली और उसे जान से मारने की धमकी दी। लात-घूंसों से पिटाई कर दी। शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर बादल को िगरफ्तार कर लिया गया। 

दो स्थानों पर चोरी और लूटपाट
दो स्थानों पर चोरी और लूटपाट की घटनाओं में नकदी और कीमती माल पर हाथ साफ कर दिया गया। इमामवाड़ा और वाड़ी थाने में प्रकरण दर्ज िकया गया। अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है। 

कैमरे व डीवीआर भी ले गए
 चंदन नगर निवासी पंकज राठी (43) की घर में ही टायर की दुकान है। गुरुवार की रात वह दुकान बंद कर  सो गया। दरमियानी रात अज्ञात चोर ताले तोड़कर दुकान में घुसे और एक लाख रुपए नकदी और पकड़े जाने के डर से दुकान लगे सीसीटीवी कैमरे व डीवीआर, इस प्रकार कुल 1 लाख 12 हजार रुपए का माल चुरा ले गए। 

जेब से नकद छीनकर भागे
दूसरी घटना में ऋषिकेश बोरकर (21) डेली नीड्स की दुकानों में सामग्री सप्लाई करने का काम करता है। गुरुवार की शाम 5.45 बजे वह िमत्र के साथ वसूली करने वाड़ी में गया था। इस दौरान भतर नगर स्थित टर्निंग पर दो दाेपहिया वाहनों पर सवार चार लुटेरों ने ऋषिकेश का िमनी वाहन (एम.एच.-49-ए.टी.-6113) रोका और उसकी जेब से 35 हजार रुपए नकद छीन कर भाग गए।