दैनिक भास्कर हिंदी: ओवरटेक के चक्कर में कार ने ई रिक्शा को उड़ाया, चालक की मौत

May 20th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  तेज रफ्तार से आ रही इनोवा कार ने सड़क किनारे खड़े ई-रिक्शा को टक्कर मार दी, जिससे ई-रिक्शा चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक का नाम वामन विष्णु पराते (59) बिनाकी मंगलवारी निवासी है।  घटना ओवरटेक करने के चक्कर में हुई। हादसे के बाद कार सडक डिवाइडर पर जाकर पलट गई। पुलिस ने इनोवा कार चालक आनंद सुखदेव अरखड़े न्यू सुभेदार ले-आउट निवासी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना बुधवार की सुबह करीब 10.30 बजे हुई।

पुलिस के अनुसार इनोवा कार क्रमांक एमपी 04 सी.क्यू.  2489 का चालक आनंद अरखड़े वाहन लेकर बनवाने बैद्यनाथ चौक से अशोक चौक ग्रेट नाग रोड की ओर जा रहा था। उसके वाहन की गति काफी तेज थी। उसने ग्रेटनाग रोड पर महानगरपालिका वर्कशॉप की इमारत के पास सड़क पर कुछ वाहनों को अोवरटेक कर आगे निकलने की कोशिश की। आनंद को सड़क किनारे खड़ा ई-रिक्शा नजर नहीं आया और उसने ई-रिक्शा को उड़ा दिया। टक्कर इतनी तेज थी कि ई-रिक्शा चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और ई-रिक्शा के परखच्चे उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से कार को डिवाइडर से हटाया। घटना के समय दूसरे नागरिक चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। इनोवा में चालक आनंद अकेले ही सवार था। पुलिस ने आनंद के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

एयरबैग खुलने से बची जान
सूत्रों ने बताया कि इनोवा कार का एयरबैग खुल जाने से कार चालक आनंद अरखडे की जान तो बच गई, लेकिन ई रिक्शा चालक वामन पराते की मौत हो गई। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।