नागपुर: दो मकानों से लाखों का माल उड़ा ले गए चोर

June 27th, 2022

डिजिटल डेस्क,नागपुर। दो घरों का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने नकदी व गहने सहित करीब 11.50 लाख रुपए का माल चुरा लिया। घटना सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी नंदकिशोर विश्वकर्मा और नेहा दिलीप भोबाडे के मकान में हुई। नेहा भी बैंक में कार्यरत है। नंदकिशोर के बेटे रजत विश्वकर्मा की शिकायत पर बेलतरोड़ी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। नेहा की शिकायत पर वाठोड़ा पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज किया है।

सीताबर्डी के मकान पर गए थे :  पुलिस के अनुसार जयदुर्गा सोसाइटी नंबर-1 एकदंत अपार्टमेंट के पास प्लॉट नंबर 80 निवासी रजत नंदकिशोर विश्वकर्मा (28) ने बेलतरोड़ी थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। उन्हें आस-पास के लोगों से पता चला है कि दो अज्ञात चोर उनके मकान में घुसे थे। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका एक मकान सीताबर्डी में है। एक डुप्लेक्स मकान बेलतरोड़ी में है। बेलतरोड़ी के मकान में वे सप्ताहांत में रहते हैं। इस दौरान बेलतरोड़ी के मकान से उनके माता-पिता सीताबर्डी के मकान में रहने चले जाते हैं। उनके पिता बैंक से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। रजत आईटी सेक्टर की एक कंपनी में काम करते हैं। गत 24 जून को  उनके पिता बेलतरोड़ी के मकान को ताला बंद करके दोपहर में सीताबर्डी के मकान में चले गए। इस दौरान दो अज्ञात चोर उनके मकान के चैनल गेट, मुख्य दरवाजे के ताले और इंटरलॉक को तोड़कर अंदर घुसे। चोरों ने उनके मकान से सीसीटीवी कैमरा, डीवीआर, वाशिंग मशीन और कंपाउंड वाल के अंदर रखी कार (एमपी 28 सीबी 6880) सहित करीब 10.30 लाका माल चुरा ले गए। 

वास्तु के कार्यक्रम में गई थी : प्लाॅट नं. 52/359, न्यू शंकरनगर, हाॅउसिंग सोसाइटी, सदगुरु लाॅन के पास वाठोड़ा निवासी नेहा दिलीप भोबाडे ने वाठोड़ा थाने में चोरी की शिकायत की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि वे बैंक में कार्य करती हैं। गत 25 जून को रात करीब 8.30 बजे वे मकान का ताला लगाकर अपनी बहन के घर वास्तु के कार्यक्रम में बेसा गई थी। इस दौरान अज्ञात चोर उनके मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे। चोर उनके मकान में दो अलमारी से नकदी 60 हजार रुपए और सोने-चांदी के गहने सहित करीब 1 लाख 20 हजार 900 रुपए का माल चुरा ले गए। नेहा की शिकायत पर वाठोड़ा पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है।