दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर : कसाराघाट में बारिश से पटरियां बहीं, थमीं ट्रेन

July 23rd, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कसाराघाट में पटरियों के नीचे से मिट्‌टी, गिट्‌टी बह जाने से टिटवाला से कसारा मार्ग बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। इस कारण मुंबई से नागपुर आने वाली विदर्भ एक्सप्रेस, मुंबई हावड़ा मेल, सेवाग्राम एक्सप्रेस और मुंबई-नागपुर दूरंतो एक्सप्रेस को बीच में रद्द करना पड़ा।  

बीच सफर में रोका गया 
बुधवार को नागपुर से छूटी नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस को भुसावल तक व गोंदिया-मुंबई विदर्भ एक्सप्रेस को चालीसगांव तक चलाया गया।  नागपुर-दादर सेवाग्राम एक्सप्रेस को नाशिक में शॉर्ट टर्मिनेट किया गया। इनमें से दूरंतो और विदर्भ एक्सप्रेस को यात्रियों को लेकर वापस नागपुर भेजा गया। वहीं, सेवाग्राम एक्सप्रेस को गुरुवार को नाशिक से नागपुर के लिए रवाना किया गया। 

इन ट्रेनों का बदला मार्ग
मध्य रेल प्रशासन ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस-हावड़ा स्पेशल को बदले हुए मार्ग वसई रोड, नंदुरबार, जलगांव के रास्ते चलाया है। पूरी-लोकमान्य तिलक टर्मिनस फेस्टिवल स्पेशल और हावड़ा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्पेशल को परिवर्तित मार्ग जलगांव, नंदुरबार, वसई रोड के रास्ते चलाया है। यह ट्रेनें विलंब से चली हैं। 

मदद के लिए यह कदम
नागपुर स्टेशन पर हेल्पलाइन बूथ शुरू किए गए हैं। मुंबई रेल प्रशासन की ओर से 29 बसों से 1290 यात्रियों को कसारा से कल्याण रवाना किया गया है, जबकि 44 बसों से 2860 यात्रियों को ईगतपुरी से कल्याण लाया गया है। भुसावल और चालीसगांव में शॉर्ट टर्मिनेट हुई दुरंतो और विदर्भ एक्सप्रेस के लगभग 530 यात्रियों को वापस नागपुर भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...